ED का छापा पड़ा तो कार छोड़ बाइक से भागे विधायक, जानें कौन है गहलोत-वसुंधरा के करीबी OP हुड़ला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1931509

ED का छापा पड़ा तो कार छोड़ बाइक से भागे विधायक, जानें कौन है गहलोत-वसुंधरा के करीबी OP हुड़ला

ED Raid on OP Hudla:  महुआ से कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश हुडला के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. ओम प्रकाश हुडला की एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

ED का छापा पड़ा तो कार छोड़ बाइक से भागे विधायक, जानें कौन है गहलोत-वसुंधरा के करीबी OP हुड़ला

ED Raid on OP Hudla: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच पड़े एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी ED के छापे ने सियासी खलबली मचा दी है. ED ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ-साथ महुआ से कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश हुडला के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. साथ हुडला के करीबियों पर भी ED की जांच जारी है. इसी बीच ओम प्रकाश हुडला की एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

दरअसल कभी बीजेपी से विधायक रहे पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेहद करीबी माने जाने वाले ओम प्रकाश हुडला की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रही है. इस तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि ED का छापा पड़ने के बाद हुडला अपनी गाड़ी को बीच रास्ते में छोड़कर मोटरसाइकिल से भाग गए. 

कौन है ओम प्रकाश हुडला 

ओम प्रकाश हुडला दौसा जिले की महुआ तहसील के हुडला गांव से संबंध रखते हैं. किसान परिवार से आने वाले ओम प्रकाश हुडला के पिता शिव चरण मीणा एक किसान थे. सियासत में कदम रखने से पहले हुडला कस्टम विभाग में तनाव थे. साल 2013 में ओम प्रकाश हुडला ने सियासत में कदम रखा और भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की. हुडला को वसुंधरा राजे का बेहद करीबी माना जाता है. हुडला ने 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से बागी होकर अपनी अलग पार्टी बनाने वाले किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी को महुआ से हराया था. इसके बाद इसका इनाम उन्हें वसुंधरा राजे ने अपनी सरकार में संसदीय सचिव बना कर दिया.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किरोड़ी लाल मीणा की भाजपा में वापसी हो गई. किरोड़ी लाल मीणा और हुडला के बीच सियासी अदावत रही है. लिहाजा ऐसे में किरोड़ी लाल मीणा नहीं चाहते थे कि हुडला को महुआ से टिकट मिले. भाजपा ने भी किरोड़ी की बात मानी और महुआ से हुडला की जगह किरोड़ी लाल मीणा के भतीजे राजेंद्र मीणा को टिकट दिया. इस चुनाव में हुडला निर्दलीय ही चुनाव लड़ा और किरोड़ी लाल मीणा के भतीजे राजेंद्र मीणा को पटखनी दी. चुनाव के बाद हुडला ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना समर्थन दिया और सरकार में शामिल हो गए. हुडला अब तीसरी बार महुआ से चुनावी मैदान में है और इस बार कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार बनाए गए हैं. इस सीट पर कांग्रेस को पिछले दो दशकों से हार का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि हुडला को टिकट दिए जाने से कांग्रेस से कार्यकर्ताओं में भी आक्रोश है.

यह भी पढ़ें- 

Jaipur: भरतपुर में युवक की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, राजस्थान सरकार पर हमलावर हुई BJP

Video: एक बार फिर शादी करने को तैयार हैं पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर, रखी है यह शर्त

Trending news