Rajasthan: नए जिले बनवा कर भी चुनाव हार गए ये 10 कांग्रेसी नेता, जनता से नहीं मिला इनाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1992476

Rajasthan: नए जिले बनवा कर भी चुनाव हार गए ये 10 कांग्रेसी नेता, जनता से नहीं मिला इनाम

Rajasthan Chunav Result 2023 Winner List: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले अशोक गहलोत ने 20 नए जिले बनाए तो कहा गया कि कांग्रेस ने 2023 का चुनाव विजय करने के लिए रास्ता प्रशस्त कर लिया है. 

Rajasthan: नए जिले बनवा कर भी चुनाव हार गए ये 10 कांग्रेसी नेता, जनता से नहीं मिला इनाम

Rajasthan Chunav Result 2023 Winner List: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले अशोक गहलोत ने 20 नए जिले बनाए तो कहा गया कि कांग्रेस ने 2023 का चुनाव विजय करने के लिए रास्ता प्रशस्त कर लिया है, लेकिन इस चुनाव में हुई करारी हार के बाद अब सवाल उठ रहा है कि क्या नए जिले बनवाने का इनाम हार के रूप में मिला है. दरअसल नए जिलों में कांग्रेस की जबरदस्त हार हुई है.

जिला बनवाने वाले यह नेता हारे चुनाव 

राजस्थान में नए जिलों के गठन के बाद कुल जिलों की संख्या 33 से 52 हो गई. कहा गया कि मिशन मरुधरा के तहत हर इलाके की जनता को खुश करने की कोशिश की गई.जिला बनवाने वालों में ब्यावर से पारस पंच जैन तो बालोतरा को जिला बनवाने वाले मदन प्रजापत को हार का सामना करना पड़ा. वहीं डीग कुम्हेर को जिला बनवाना  विश्वेंद्र सिंह को भारी पड़ गया. कुचामन डीडवाना भी नया जिला बनाया गया, लेकिन यहां से कांग्रेस के चेतन डूडी की हार हुई, जबकि वसुंधरा राजे के बेहद करीबी यूनुस खान पार्टी से बगावत करके भी चुनाव जीत गए.

वहीं नवां से विधायक महेंद्र चौधरी ने कुचामन को जिला बनवाया, लेकिन वह भी जीत का रास्ता नहीं तय कर पाए. दूदू से बाबूलाल नागर और फलोदी से प्रकाश चंद छंगाणी को भी हार का सामना करना पड़ा. जयपुर ग्रामीण में भी कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव हार गए. जयपुर देहात अध्यक्ष गोपाल मीणा को हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं केकड़ी से पूर्व मंत्री रघु शर्मा भी चुनाव हार गए. साथ ही सांचौर से विधायक सुखराम बिश्नोई भी चुनाव हार गए और उसके साथ ही चुनाव हारने वाले मंत्रियों की फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ गया.

Trending news