Rajasthan Election 2023: धौलपुर में BJP का सफाया, कांग्रेस 3 एवं बीएसपी की 1 सीट जीती
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1992947

Rajasthan Election 2023: धौलपुर में BJP का सफाया, कांग्रेस 3 एवं बीएसपी की 1 सीट जीती

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में धौलपुर जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में चौंकाने वाले रुझान सामने आए हैं. जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का सफाया हो गया है. धौलपुर राजाखेड़ा एवं बसेड़ी सीट से कांग्रेस विजयी रही है. वही बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ने जीत की बाजी मारी है. 

Rajasthan Election 2023: धौलपुर में BJP का सफाया, कांग्रेस 3 एवं बीएसपी की 1 सीट जीती

Dholpur News: जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में चौंकाने वाले रुझान सामने आए हैं. जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का सफाया हो गया है. धौलपुर राजाखेड़ा एवं बसेड़ी सीट से कांग्रेस विजयी रही है. वही बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ने जीत की बाजी मारी है. जीते हुए प्रत्याशियों के समर्थन एवं कार्यकर्ताओं में भारी खुशी देखी गई. ढोल नगाड़े पर थिरक कर एवं एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर जीत का जश्न मनाया.

धौलपुर विधानसभा: धौलपुर विधानसभा क्षेत्र सबसे चर्चित रहा था. इस सीट पर जीजा डॉक्टर शिवचरण कुशवाहा एवं साली शोभारानी कुशवाहा के मध्य मुकाबला देखा जा रहा था. लेकिन शोभारानी कुशवाहा कांग्रेस ने जीजा शिवचरण कुशवाहा भाजपा को चुनावी मुकाबले में तीसरे नंबर पर धकेल दिया. बहुजन समाज पार्टी के रितेश शर्मा को 16789 मतों से पराजित कर जीत हासिल की है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Election Result 2023 live: राजस्थान में 'रिवाज' बरकरार, मोदी मैजिक के सामने ढह गया कांग्रेस का किला,बैठकों का दौर..

 

राजाखेड़ा विधानसभा : राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के रोहित बोहरा ने भाजपा की निकटतम प्रतिद्वंदी नीरजा अशोक शर्मा को 15667 मतों से शिकस्त दी है.

बसेड़ी विधानसभा: बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के बागी खिलाड़ी लाल बेरवा कुछ खास असर नहीं दिखा सके. कांग्रेस के संजय कुमार जाटव ने भाजपा के निकटतम प्रतिद्वंदी सुखराम कोली को 27110 मतों से करारी हार दी है.

बाड़ी विधानसभा: बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की जमानत जब्त हुई है. बहुजन समाज पार्टी के जसवंत सिंह गुर्जर ने भाजपा के निकटतम प्रतिद्वंदी गिर्राज सिंह मलिंगा को 27724 मतों से हराकर पुरानी तीन हार का बदला लिया.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Election Result 2023 live: जीत से खुश राजे का बयान, PM मोदी की गारंटी की जीत, पढ़ें हर पल अपडेट

भाजपा का हुआ सफाया: कांग्रेसी विधायक रोहित बोहरा ने कहा धौलपुर जिले में भाजपा का सफाया हो गया है. जनता ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर विश्वास कर कांग्रेस को आशीर्वाद दिया है. रोहित बोहरा ने अपने चाचा एवं पूर्व विधायक रविंद्र सिंह बोहरा पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि परिवार वाले भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सके. गोरतलब है कि रविंद्र बोहरा एवं उनके पुत्र विवेक सिंह बोहरा ने विधायक रोहित बोहरा का चुनाव प्रचार के दौरान जमकर विरोध किया था

प्रत्याशी एवं कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल: कांग्रेसी विधायक रोहित बोहरा शोभारानी कुशवाहा एवं संजय जाटव व जसवंत गुर्जर के समर्थकों में जश्न का माहौल है. कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की खुशी को सेलिब्रेट किया.

Trending news