Jhalawar Election Result 2023: झालावाड़ जिले की तीन सीटों पर भाजपा का रहा कब्जा, एक सीट पर कांग्रेस ने लगाई सेंध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1994071

Jhalawar Election Result 2023: झालावाड़ जिले की तीन सीटों पर भाजपा का रहा कब्जा, एक सीट पर कांग्रेस ने लगाई सेंध

Jhalawar Election Result:  झालावाड़ जिले की चार विधानसभा सीटों में से तीन पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है, वहीं कांग्रेस पार्टी को एक सीट पर ही जीत हासिल कर संतोष करना पड़ा. पूरे प्रदेश के निगाहें सबसे हॉट सीटों में शुमार झालरापाटन विधानसभा पर टिकी थी

Jhalawar Election Result 2023: झालावाड़ जिले की तीन सीटों पर भाजपा का रहा कब्जा, एक सीट पर कांग्रेस ने लगाई सेंध

Jhalawar Election Result: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम कल घोषित हो गए है, ऐसे में झालावाड़ जिले की चार विधानसभा सीटों में से तीन पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है, वहीं कांग्रेस पार्टी को एक सीट पर ही जीत हासिल कर संतोष करना पड़ा. पूरे प्रदेश के निगाहें सबसे हॉट सीटों में शुमार झालरापाटन विधानसभा पर टिकी थी, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लगातार पांचवीं बार भाजपा प्रत्याशी थी. झालरापाटन विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बड़ी जीत हासिल करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल चौहान को 53193 मतों से करारी शिकस्त दी. वसुंधरा राजे ने वर्ष 2003 में पहली बार झालरापाटन विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी, जिसके बाद से लगातार पांचवीं बार उन्होंने जीत हासिल की है. इस दरमियान झालरापाटन विधायक रहते हुए 2003 तथा 2013 में प्रदेश की मुख्यमंत्री भी रही. ऐसे में विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है. सभी को उम्मीद है, कि वसुंधरा राजे तीसरी बार प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेगी और झालावाड़ सहित पूरे प्रदेश के विकास को गति देगी. 

 लगातार दूसरी बार भाजपा प्रत्याशी बने गोविंद प्रसाद रानीपुरिया

उधर झालावाड़ जिले के ही मनोहरथाना विधानसभा सीट पर लगातार दूसरी बार भाजपा प्रत्याशी बने गोविंद प्रसाद रानीपुरिया ने भी बड़ी जीत हासिल की और निर्दलीय प्रत्याशी कैलाश मीणा को 24869 वोटो से हराया. खास बात यह की मनोहरथाना विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याक्षी नेमीचंद तीसरे नंबर पर रहा. झालावाड़ जिले की डग विधानसभा सीट पर भी भाजपा प्रत्याक्षी और निवर्तमान विधायक कालूराम मेघवाल ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की और कांग्रेस प्रत्याक्षी चेतराज गहलोत को 22,261 वोटो से हराया. भाजपा प्रत्याक्षी कालूराम मेघवाल ने यह जीत उस समय हासिल की है, जब भाजपा के ही बागी पूर्व विधायक रामचंद्र सुनारीवाल ने भी निर्दलीय नामांकन कर चुनावी ताल ठोकी थी. लेकिन कालूराम मेघवाल के विजय रथ को नहीं रोक पाए. 

 झालावाड़ जिले में सबसे बड़ा उलट फेर खानपुर विधानसभा सीट पर देखने को मिला. जहां कांग्रेस प्रत्याक्षी सुरेश गुर्जर ने बड़ी सेंध लगाते हुए पूर्व संसदीय सचिव रहे भाजपा प्रत्याक्षी नरेंद्र नागर को 8,256 वोटो से हरा दिया. खानपुर सीट पर कांग्रेस की 20 वर्षों बाद वापसी हुई है. 2018 विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस के सुरेश गुर्जर 2265 वोटो के मामूली अंतर से हारे थे, लेकिन हार के बावजूद लगातार 5 वर्ष सक्रिय होकर क्षेत्र की जनता के बीच रहे और इस बार जीत हासिल करने में सफल रहे. बहरहाल झालावाड़ जिले की जनता की निगाह अब वसुंधरा राजे पर टिकी हुई है. सभी को उम्मीद है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक बार फिर से प्रदेश की मुखिया बनेगी. 

Trending news