Chittorgarh​ chunav result: राजस्थान की इस विधानसभा सीट पर बीजेपी की जमानत हुई जब्त, जानें डिटेल
Advertisement

Chittorgarh​ chunav result: राजस्थान की इस विधानसभा सीट पर बीजेपी की जमानत हुई जब्त, जानें डिटेल

Chittorgarh Chunav Result 2023:  राजस्थान के चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी के बागी हुए चंद्रभान सिंह आक्या की जीत ने पार्टी को बड़ा झटका दिया है. इधर बीजेपी प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त हो गई. 

Chittorgarh​ chunav result: राजस्थान की इस विधानसभा सीट पर बीजेपी की जमानत हुई जब्त, जानें डिटेल

Chittorgarh​ Vidhan Sabha Chunav Result 2023: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी के बागी हुए चंद्रभान सिंह आक्या की जीत ने पार्टी को बड़ा झटका दिया है. आक्या ने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह जाडावत को 6823 वोट से हरा दिया. इधर बीजेपी प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त हो गई. जिन्हे सिर्फ 19 हजार 913 वोट मिले. राजवी की बीजेपी ने अपनी सबसे सुरक्षित सीट विद्याधरनगर से यहां भेजा था.

चंद्रभान सिंह आक्या जीते
राजस्थान की चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट सबसे हॉट सीट है. जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बगावत कर निर्दलीय मैदान में उतरे विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने चित्तौड़गढ़ सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है. 

भाजपा से नरपत सिंह 
चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में इस बार लगभग 2 लाख 70 हजार मतदाता अपने अपने उम्मीदवार की किस्मत 25 नबंवर को पेटियों में बंद कर दिया है. 3 दिसंबर को जब नतीजे आए तो बीजेपी प्रत्याशी नरपत सिंह अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए. 

कांग्रेस से कद्दावर नेता सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत
इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के बीच था. पर निर्दलीय प्रत्याशी चंद्रभान सिंह आक्या की जीत ने सबको चौंका दिया.  

चित्तौड़गढ़ सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय (2018 vs 2023)

2018 के चुनाव में चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट पर 8 उम्मीदवार ही मैदान में थे जिसमें मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच हुआ था. बीजेपी के चंद्रभान सिंह आक्या को 106,563 वोट मिले तो कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को 82,669 वोट मिले. चंद्रभान सिंह इस सीट पर 23,894 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. चित्तौड़गढ़ से दो बार विधायक रह चुके सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को हार का सामना करना पड़ा. वहीं 2023 में चंद्रभान सिंह आक्या को 98, 446 मत मिले. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को 91,623 और बीजेपी प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी को 19913 मत मिले.

 

 

Trending news