हार के बाद अशोक गहलोत पर लगे आरोप तो सचिन पायलट बोले- क्या है सच, ये कांग्रेस को करना है फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1995333

हार के बाद अशोक गहलोत पर लगे आरोप तो सचिन पायलट बोले- क्या है सच, ये कांग्रेस को करना है फैसला

राजस्थान का चुनावी घमासान खत्म हो चुका है, लेकिन अब उसके आफ्टर इफेक्ट दिखाई दे रहे हैं. जनता ने अपना जनादेश सुनाया तो कांग्रेस को अपनी सत्ता गंवानी पड़ी.

हार के बाद अशोक गहलोत पर लगे आरोप तो सचिन पायलट बोले-  क्या है सच, ये कांग्रेस को करना है फैसला

Rajasthan Election 2023: राजस्थान का चुनावी घमासान खत्म हो चुका है, लेकिन अब उसके आफ्टर इफेक्ट दिखाई दे रहे हैं. जनता ने अपना जनादेश सुनाया तो कांग्रेस को अपनी सत्ता गंवानी पड़ी. अब इसे लेकर 'ब्लेम गेम' शुरू होता दिखाई पड़ रहा है.

दरअसल चुनाव में मिली करारी हार के बाद मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने हार का ठीकरा अशोक गहलोत पर ही फोड़ दिया. इसके बाद सचिन पायलट ने इस पर चिंता व्यक्त करते हुए मंथन करने की बात कही है. टोंक से चुनाव जीतने के बाद अपने क्षेत्र के मतदाताों को धन्यवाद करने के लिए पायलट टोंक पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोकेश शर्मा के बयान पर आश्चर्य व्यक्त करते देते हुए कहा कि लोकेश शर्मा ने जो भी आरोप लगाए हैं, वह चिंताजनक है. उन्होंने उम्मीद जताई कि आलाकमान इस बात पर ध्यान देगा. पायलट ने कहा कि इसमें क्या झूठ है क्या सच है यह पार्टी तो देखना होगा. सबका उद्देश्य था कि कांग्रेस रिपीट हो लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. अब हम आत्म विश्लेषण करेंगे कि कहां गलती हुई जिसके चलते हमारी राजस्थान में हार हुई.

गौरतलब है कि अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने चुनावी हार के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बयान जारी करते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी निःसंदेह रिवाज़ बदल सकती थी लेकिन अशोक गहलोत जी कभी कोई बदलाव नहीं चाहते थे। यह कांग्रेस की नहीं बल्कि अशोक गहलोत जी की शिकस्त है। तीसरी बार लगातार सीएम रहते हुए गहलोत ने पार्टी को फिर हाशिये पर लाकर खड़ा कर दिया। आज तक पार्टी से सिर्फ़ लिया ही लिया है लेकिन कभी अपने रहते पार्टी की सत्ता में वापसी नहीं करवा पाए गहलोत, आलाकमान के साथ फ़रेब, ऊपर सही फीडबैक न पहुँचने देना, किसी को विकल्प तक न बनने देना, अपरिपक्व और अपने फायदे के लिए जुड़े लोगों से घिरे रहकर आत्ममुग्धता में लगातार गलत निर्णय और आपाधापी में फैसले लिए जाते रहना, तमाम फीडबैक और सर्वे को दरकिनार कर अपनी मनमर्जी और अपने पसंदीदा प्रत्याशियों को उनकी स्पष्ट हार को देखते हुए भी टिकट दिलवाने की जिद की.

यह भी पढे़ं- 

विधानसभा चुनाव में हार पर फूटा सुरेश चौधरी का गुस्सा, कहा- 2 व्यक्तियों के झगड़े के कारण कांग्रेस हारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिजाज, ठंड रहेगी बरकरार, कुछ जगहों पर बारिश के आसार

 

Trending news