9 भैंस के खोने से किसान था निराश, मिलने की छोड़ दी थी आस, फिर मददगार बनीं पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1317605

9 भैंस के खोने से किसान था निराश, मिलने की छोड़ दी थी आस, फिर मददगार बनीं पुलिस

पिछले दिनों बानसूर के गांव छींड से एक किसान की 9 भैंस चोरी होने के मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 भैंसों को बरामद किया , जिससे किसान परिवार ने राहत महसूस की है .

9 भैंस के खोने से किसान था निराश, मिलने की छोड़ दी थी आस, फिर मददगार बनीं पुलिस

Bansur: जिले में एक किसान की 9 भैसें खोने का मामला सामने आया है. बानसूर पुलिस ने किसान की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए चोरी हुई 9 भैंस को खोजकर उसके सुपुर्द किया. मामले पर डीएसपी मिश्रा ने बताया कि बानसूर क्षेत्र के हरसोरा थाने में परिवादी फतेह सिंह और उसके भतीजे कालूराम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उनकी 9 भैंसें 10 अगस्त की रात को चोरी हो गई थी.

पुलिस ने आसूचना तंत्र को सक्रिय कर मुखबिर की सहायता से चोरी की  भैसों को बरामद किया.   गौरतलब है कि मुखबिर के जरिए सूचना मिलने पर कुछ संदिग्ध लोग भैंसो के साथ चांदोली के पहले जोहड़ के पास  पाए गए थे. पुलिस  मय जाप्ते के  साथ मौके पर पहुंचकर भैंसो को जब्त किया और परिवादी को बुलाकर उनकी पहचान करवाई. परिवादी के जरिए भैसो की पहचान करने के बाद भैसे उसे सौंप दी.

 वही पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि  किसान के पास उसकी पूरी जिंदगी की पूंजी से कमाई केवल 10 भैंस ही थी. जिनका दूध बेचकर वह अपने घर का पेट पालता था.  लेकिन भैंसे चोरी होने के बाद बुजुर्ग काफी निराश था. पुलिस ने किसान की रिपोर्ट परगांव छींड़ में जाकर जंगलों के रास्ते होते हुए दूसरे गांव में पहुंचे. जहां एक व्यक्ति बड़ी संख्या में भैसों  को जंगलों में चरा रहा था ,तभी  पुलिस के जवानों ने किसान को बुलाकर भैंसों की पहचान करवाई.

वहां से 9 चोरी हुई भैंसों को लाकर परिवादी फतेहसिंह को सुपुर्द किया.  जिसके उपरांत ग्रामीणों ने गांव में पुलिस के जवानों तथा पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा का गांव में लाकर उनका माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया. भैंस चोरी होने के बाद ग्रामीणों ने आस छोड़ दी की उनकी भैंस कभी मिल सकती है लेकिन पुलिस ने उनकी सभी भैंसों को खोजकर सुपुर्द किया इसको लेकर पुलिस प्रशासन का ग्रामीणों ने आभार व्यक्त किया है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Flood In Rajasthan : राजस्थान में कई जिलों में बाढ़ के हालात, उफान पर नदियां, लबालब बांध

Trending news