महादेव मंदिर में हुआ रुद्राभिषेक कार्यक्रम, मंत्री शकुतंला रावत ने की भगवान शिव की पूजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273661

महादेव मंदिर में हुआ रुद्राभिषेक कार्यक्रम, मंत्री शकुतंला रावत ने की भगवान शिव की पूजा

मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजा अर्चना करते हुए त्रिपोलिया महादेव मंदिर में स्थित शिव का सहस्रधारा से अनवरत अभिषेक किया गया. 

महादेव मंदिर में हुआ रुद्राभिषेक कार्यक्रम, मंत्री शकुतंला रावत ने की भगवान शिव की पूजा

Alwar: राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग की ओर से प्रदेश में सुख, शांति समृद्धि, खुशहाली एवं अनुकूल वर्षा की मंगल कामना के लिए श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को रुद्राभिषेक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिले में श्रावण मास के दूसरे सोमवार को जन-जन की आस्था का केन्द्र त्रिपोलिया स्थित महादेव मंदिर में सरकार द्वारा प्रायोजित रुद्राभिषेक कार्यक्रम विधिविधान से सम्पन्न कराया गया. इस दौरान मुख्य यजमान के रूप में देवस्थान विभाग की मंत्री शकुंतला रावत के भाई महेश गुर्जर ने पूजा अर्चना की.

मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजा अर्चना करते हुए त्रिपोलिया महादेव मंदिर में स्थित शिव का सहस्रधारा से अनवरत अभिषेक किया गया. वहीं दोपहर बाद त्रिपोलिया महादेव मंदिर पहुंची मंत्री शकुतंला रावत ने भगवान शिव का दुग्धा अभिषेक करते हुए प्रदेश में सुख समृद्धि की कामना की. रावत ने बताया राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग की ओर से प्रत्येक सोमवार रुद्राभिषेक कार्यक्रम प्रदेशभर में किया जा रहा है. इसके लिए विभाग की ओर से प्राचीन शिव मंदिरों में यह आयोजन प्रत्येक सोमवार को कराया जा रहा है.

इस दौरान पत्रकारों ने अपने ही विभाग और अपने ही जिले के कार्यक्रम में समय पर नहीं आने का कारण पूछा. इस प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि जिले के कई स्थानों पर आमजन द्वारा मंदिरों में रुद्राभिषेक के कार्यक्रम रखे गए थे. रास्ते में लोगों के आग्रह पर वहां भी पूजा अर्चना की गई इसलिए कार्यक्रम में देरी हुई है.

ये भी पढ़ें- चंद मिनटों में स्वाहा हो गई स्कूल बस, अंदर थे 11 बच्चे और 8 शिक्षक

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news