Tijara News: एक बार फिर किशनगढ़बास में मिले कंकाल, लापरवाही की भेंट चढ़े गोवंश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2469176

Tijara News: एक बार फिर किशनगढ़बास में मिले कंकाल, लापरवाही की भेंट चढ़े गोवंश

Tijara News: खैरथल जिला में एक बार फिर काफी तादाद में गोवंश के कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. कंकाल मिलने की सूचना पर आनन-फानन में प्रशासन मौके पर पहुंचा और जानकारी जुटाई. इस बार गोकशी को लेकर नहीं, बल्कि इस बार गोवंश जिम्मेदारी में लापरवाही होने का मामला सामने आया है.

Tijara News: एक बार फिर किशनगढ़बास में मिले कंकाल, लापरवाही की भेंट चढ़े गोवंश
Tijara News: खैरथल जिला में एक बार फिर काफी तादाद में गोवंश के कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. कंकाल मिलने की सूचना पर आनन-फानन में प्रशासन मौके पर पहुंचा और जानकारी जुटाई. इस बार गोकशी को लेकर नहीं, बल्कि इस बार गोवंश जिम्मेदारी में लापरवाही होने का मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गौशाला चलाने वाले दिखाने को गौशाला जरूर चला रहे हैं, लेकिन अपनी जिम्मेदारी में लापरवाही करते हुए गोवंशों को मरने के लिए जंगल में छोड़ देते हैं. 
 
मामला किशनगढ़बास थाना अंतर्गत बंबोरा के पास स्थित कृष्ण गौशाला का है, जहां पर पुलिस और अन्य संगठन गौतस्करों से मुक्त कराए हुए गोवंश को गोशाला भिजवाते हैं. लेकिन गौशाला संचालक ने बड़ी लापरवाही करते हुए कुछ बीमार चल रहे गोवंश को पास में ही जंगल में चरने के लिए छोड़ देते हैं. ये सभी गोवंश पहाड़ पर चले तो जाते हैं, लेकिन लाचार हो चले गोवंश वापस नहीं आ पाते, जिसे तलाशने की जहमत गौशाला संचालक के द्वारा नहीं उठाई जाती और लाचार गोवंश जंगलों में ही भूखे प्यासे दम तोड़ देते हैं. 
 
जंगल में मिले कंकाल इस बात का सबूत है कि वहां पर सिर्फ कुछ गोवंश ने दम नहीं तोड़ा बल्कि कंकाल देखकर लगता है कि कई गोवंश सिस्टम और लापरवाही की बली चढ़ गए हैं. वहीं, मौके पर पहुंचे एडीएम शिवपाल जाट ने काफी बारीकी से जांच की और लास्ट में संचालक को सिर्फ हिदायत दी कि आगे से ऐसा नहीं हो, लेकिन अभी जो हुआ उसके सामने सब बेकार.
 

Trending news