अलवर में भी कहर ढ़ा रहा लंपी वायरस, सैकड़ों गायों की मौत, न दवाई, न इलाज
Advertisement

अलवर में भी कहर ढ़ा रहा लंपी वायरस, सैकड़ों गायों की मौत, न दवाई, न इलाज

गो रक्षक दल के सदस्य मनोज सोनी ने बताया कि प्रदेश में लंपी वायरस महामारी तेजी से फैल रही है. महामारी को देखते हुए क्षेत्र की प्रत्येक गोशाला और नगर पालिका क्षेत्र में आवारा पशुओं को लंपी वायरस से बचाने के लिए सैनिटाइज किया जा रहा है. 

 अलवर में भी कहर ढ़ा रहा लंपी वायरस, सैकड़ों गायों की मौत, न दवाई, न इलाज

Bansur: बानसूर में गायों को लंपी वायरस बीमारी से बचाने के लिए गो रक्षकों की टीम ने गोशालाओं को सैनिटाइज करने का कार्य शुरू किया. राजस्थान में गायों में लंपी वायरस से बीमारी फैल रही है तो वहीं दूसरी और बानसूर में लंपी वायरस की रोकथाम के लिए गो रक्षकों ने बीड़ा उठाया है. 

गो रक्षक दल के सदस्य मनोज सोनी ने बताया कि प्रदेश में लंपी वायरस महामारी तेजी से फैल रही है. महामारी को देखते हुए क्षेत्र की प्रत्येक गोशाला और नगर पालिका क्षेत्र में आवारा पशुओं को लंपी वायरस से बचाने के लिए सैनिटाइज किया जा रहा है. अभी तक बानसूर में लंपी बारिश का कोई भी केस सामने नहीं आया है लेकिन बानसूर में महामारी की रोकथाम को लेकर गो रक्षक दल की ओर से लगातार गायों को सैनिटाइज करने का कार्य किया जा रहा है जिससे गायों को लंपी वायरस महामारी से बचाया जा सके.  

बानसूर उपखंड अधिकारी राहुल सैनी ने भी गोशाला जाकर गोशालाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लंपी वायरस महामारी के लक्षण गायों में मिलते ही तुरंत सूचित करें. दूसरी ओर पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश शर्मा ने बताया कि वह 8 अगस्त को अपने जन्म दिवस के मौके पर बानसूर की समस्त गोशालाओं में गायों को लंपी वायरस महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे. जिससे गायों को लंपी वायरस महामारी से बचाया जा सके. टीकाकरण में सभी जनप्रतिनिधि और भामाशाह का सहयोग लिया जा रहा है. साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि गायों की सेवाओं के लिए आगे आएं जिससे कि गो माता को इस महामारी से बचाया जा सके.

मनोज सोनी ने कहा कि प्रदेश में लंपी वायरस बीमारी गायों में फैल रही है. ऐसे में बानसूर सहित नगर पालिका क्षेत्र के समस्त गोशाला तथा आवारा पशुओं को सैनिटाइज करने का कार्य गो रक्षकों की टीम के द्वारा किया जा रहा है. जिसमें बड़ी संख्या में गोरक्षकों ने अपनी अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें- Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news