राजगढ़ में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ, कलेक्टर ने कही यह बात
Advertisement

राजगढ़ में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ, कलेक्टर ने कही यह बात

जिला कलेक्टर ने महिला क्रिकेट टीम की प्रतियोगिता का बल्ले से बॉल को हिट कर प्रतियोगिता का शुभारंभ क़िया. जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने प्रतियोगिता से पूर्व टीम प्रभारियों से परिचय किया एवं छोटे -छोटे खिलाड़ियों के बीच जाकर बातचीत कर जाना कि वे खेल मैदान में पहली बार आये हैं क्या.

राजगढ़ में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ, कलेक्टर ने कही यह बात

Rajgarh-Laxmangarh: राजगढ़ कस्बे के प्रताप स्टेडियम में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी, जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम और जिला कार्यकारी अधिकारी अर्पिता शुक्ला की मौजूदगी में हुआ. 

इससे पूर्व अतिथियों ने मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर मार्च पास्ट की सलामी ली एवं जिला कलेक्टर डॉ. सोनी ने झंडारोहण कर प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की.

यह भी पढे़ं- हरीश चौधरी का बड़ा बयान, CM गहलोत को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चल रही अटकलें

वहीं, जिला कलेक्टर ने महिला क्रिकेट टीम की प्रतियोगिता का बल्ले से बॉल को हिट कर प्रतियोगिता का शुभारंभ क़िया. जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने प्रतियोगिता से पूर्व टीम प्रभारियों से परिचय किया एवं छोटे -छोटे खिलाड़ियों के बीच जाकर बातचीत कर जाना कि वे खेल मैदान में पहली बार आये हैं क्या, इस पर बच्चों ने कहा कि पहली बार आये हैं. इस मौके पर जिला कलेक्टर ने प्रताप स्टेडियम में प्रतियोगिताओ की तैयारी की सराहना करते हुए एसडीएम और उनकी टीम की प्रशंसा की.

प्रत्येक गांव में प्रतिभाओं के लिए खेल मैदान बने
उन्होंने कहा कि जितना अच्छा ये मैदान है, ऐसा ही मैदान गांवों में हो. जहां गांवों में खेल का मैदान नहीं है. वहां नरेगा के माध्यम से खेल मैदान स्वीकृति प्राप्त कर सकते हैं. भू-आवंटन, दान दाता अपनी जमीनें दान देकर सहयोग कर सकते हैं. उन्होंने एसडीएम और विकास अधिकारी से कहा कि वे ये जिम्मेदारी को अपने कंधों पर लेकर ये साबित करके दिखाए की राजगढ़ ब्लॉक के प्रत्येक गांव में प्रतिभाओं के लिए खेल मैदान बने.

खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं 
उन्होंने कहा कि पूरे जिले में करीब 2800 टीमें हैं, जिनमें 32000 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. राजगढ़ ब्लॉक में 11000 खिलाड़ियों ने भाग लिया है. उन्होंने यहां के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खिलाड़ी जिला और राज्य स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाए. खेल को प्रतिस्पर्धा मानकर खेलें, प्रतिद्वंद्विता मानकर न खेले. वही चिरंजीवी योजना को लेकर आमजन में जागरूकता लाने की बात कही. उन्होंने कहा कि इस ब्लॉक को पूरे राजस्थान में ऐसा बना सकता है कि जिसमें प्रत्येक घर को हेल्थ इंश्योरेंस का लाभ मिल सके.

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर एसडीएम ओमप्रकाश मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पूनम गोयल, तहसीलदार जुगीता मीना, डीएसपी अंजली अजीत जोरवाल, थानाधिकारी वीरेन्द्र यादव, जिला खेल अधिकारी सबलप्रताप, पालिकाध्यक्ष सतीश दुहारिया, एनएल वर्मा, राजेश शर्मा ठेकेदार सहित अन्य गणमान्य जन मौजूद रहे.

Reporter- Jugal Gandhi

 

अलवर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- पुरुष ही नहीं, स्त्रियों की इन जगहों पर तिल होता है बहुत लकी, हर काम में मिलती है तरक्की

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Trending news