Alwar News: राजगढ़ को जिला बनानें को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, निकाली रैली
Advertisement

Alwar News: राजगढ़ को जिला बनानें को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, निकाली रैली

Alwar News: राजगढ़ बचाओ जिला बनाओ विकास समिति की ओर से राजगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम हस्ताक्षर युक्त बैनर व ज्ञापन एसडीएम ओमप्रकाश मीना को सौंपा है. सर्वसमाज के लोग कस्बे के पंड़ित भवानी सहाय चौक पर एकत्रित हुए. 

 

Alwar News: राजगढ़ को जिला बनानें को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, निकाली रैली

Alwar News: राजगढ़ को जिला बनानें को लेकर सीएम के नाम ज्ञापन  सौंपा है,रैली भी निकाली गई है.जहां से रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कस्बे के चोपड़,गोल सर्किल, सराय बाजार होते हुए उपखंड कार्यालय पहंचे. जहां सभी लोगों ने जिला बनाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. वहीं, समिति की और से तहसील परिसर के बाहर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. जिसमें शहरी व ग्रामीणों लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया.

ज्ञापन में राजस्थान के सिंहद्वार अलवर जिले के ऐतिहासिक उपखंड और रियासत कालीन राजगढ़ जिले को लोकतांत्रिक राजस्थान में पुनः जिले का दर्जा प्रदान करने की मांग की है. राजगढ़ को जिला बनाये जाने की मांग काफी लंबे समय से चली आ रही है. 2011 से विभिन्न संगठनों के माध्यम से समय-समय पर की जाती रही है. जिसके लिए समय-समय पर ज्ञापन देकर सरकार व प्रशासन को अवगत करवाया गया है. 

लेकिन सरकार व प्रशासन के द्वारा राजगढ़ की जनता की जायज मांग पर आज तक कोई ध्यान नही दिया गया है.संयोजक एडवोकेट भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि यदि अब भी राजगढ़ की जिला बनाने की जायज मांग को 10 सितम्बर तक पूरा नहीं किया गया, तो राजगढ़ बचाओ जिला बनाओ विकास समिति एवं सर्वसमाज के लोग आंदोलन को तेज करके अपनी मांग को मनवाने के लिए आंदोलन का रास्ता अपनायेगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की स्वंय की रहेगी.

इस दौरान सुरक्षा के लिए थानाधिकारी रामजीलाल मीना पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.वहीं, रैली के दौरान यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करवाते हुए नजर आए. इस मौके पर एडवोकेट सुरेंद्र माथुर,प्रदीप शर्मा,अमित गुप्ता,दिनेश प्रधान,पदम् गुप्ता,महेंद्र मीना, खेमसिंह आर्य सहित सर्वसमाज के लोग मौजूद रहे.

Reporter- Arun Vaishnav

ये भी पढ़ें- कोटा में एक ही दिन में दो छात्रों ने किया सुसाइड, दो महीने तक अब कोचिंग संस्थानों में कोई टेस्ट नहीं

 

Trending news