Alwar: वेतन विसंगति की मांग को लेकर जेल प्रहरियों का अनशन जारी, कर्मचारियों की अनशन स्थल पर तबीयत खराब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531738

Alwar: वेतन विसंगति की मांग को लेकर जेल प्रहरियों का अनशन जारी, कर्मचारियों की अनशन स्थल पर तबीयत खराब

अलवर में वेतन विसंगति की मांग को लेकर जेल प्रहरियों का अनशन जारी है. कर्मचारियों की अनशन स्थल पर तबीयत खराब हो गई. जिनका इलाज किया गया.

Alwar: वेतन विसंगति की मांग को लेकर जेल प्रहरियों का अनशन जारी, कर्मचारियों की अनशन स्थल पर तबीयत खराब

Alwar: अलवर केंद्रीय कारागृह में कार्यरत जेल प्रहरियों द्वारा लगातार वेतन विसंगति की मांग को लेकर अनशन किया जा रहा है और सोमवार को कर्मचारियों के अनशन को चौथा दिन है. ऐसे में अनशन कर रहे कर्मचारियों की अनशन स्थल पर तबीयत खराब होने के चलते जेल प्रशासन ने उनको राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया है .

जेल प्रहरी राजपाल ने बताया की काफी लंबे समय वेतन विसंगति की मांग को सरकार पूरा नहीं कर पा रही है और कर्मचारियों ने 13 जनवरी से अपनी मांगों को लेकर जेल परिसर में अनशन कर धरना शुरू कर दिया और लगातार अनशन जारी था की अचानक पंद्रह कर्मचारियों का स्वास्थ्य खराब हो गया जिनको स्वास्थ्य खराब होने के चलते राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती किया गया. उन्होंने बताया कि 2017 से राज्य सरकार के साथ जो समझौता हुआ था उसको सरकार ने लागू नहीं किया है इसके अलावा पुलिसकर्मियों और जेल प्रहरी के वेतन में 1998 से अंतर चल रहा है इसलिए उन्होंने सरकार से मांग की है वेतन विसंगति यह जो मांग है उसको पूरा किया जाए.

वेतन विसंगति की मांग को लेकर अनशन कर धरना दे रहे लोगों से शनिवार को मंत्री टीकाराम जूली मिले थे और उन्होंने उनको आश्वासन दिया कि जल्द ही कर्मचारियों की वेतन विसंगति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात कर समस्या का समाधान किया जाएगा लेकिन अभी तक कोई समस्या का समाधान नहीं किया गया है. ऐसे में सर्दी का मौसम ज्यादा होने के चलते करीब 15 लोग अनशन पर बैठे हुए थे और उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई थी को राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया है , जेल पहरी सुरेश कुमार ने बताया कि 13 जनवरी से वेतन विसंगति की मांग को लेकर केंद्रीय कारागृह में चल रहे धरना धरने पर अनशन शुरू हुआ था और उस अनशन के दौरान आज चौथे दिन धरने पर बैठे कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई और उनको तत्काल इलाज के लिए राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया.

उन्होंने बताया कि वेतन विसंगति यह मांग को लेकर काफी लंबे समय से सरकार से मांग की जा रही है लेकिन अभी तक सरकार ने कर्मचारियों के वेतन विसंगति की मांग को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया इसके अलावा आर ए सी से सामान जेल प्रहरियों को समानता का वेतन दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब तक जेल परियों की मांगों पर सरकार ध्यान नहीं देगी तब तक उनका लगातार अनशन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

Trending news