अलवर के भिवाड़ी में गोरक्षा दल ने 5 गोवंश को कराया मुक्त, चार गो तस्कर फरार
Advertisement

अलवर के भिवाड़ी में गोरक्षा दल ने 5 गोवंश को कराया मुक्त, चार गो तस्कर फरार

Alwar News:  मंगलवार देर रात 12 बजे कोटकासिम के कादैया गांव के चौक पर भिवाड़ी की गौ रक्षा दल टीम ने गोतस्करों का पीछा करते हुए उनके चंगुल से 5 गोवंश को मुक्त करा लिया, पिकअप गाड़ी में बैठे चार गोतस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए, गोतस्कर गायों को गोकशी के लिए ले जा रहे थे.

 

 अलवर के भिवाड़ी में गोरक्षा दल ने 5 गोवंश को कराया मुक्त, चार गो तस्कर फरार

Alwar News: अलवर के तिजारी में भिवाड़ी व कोटकासिम गोरक्षा दल की टीम ने रात 12:00 बजे पांच गो वंशों को भरकर गोकशी के लिए ले जाई जा रही एक पिकअप का पीछा करते हुए कोटकासिम के कादया चौराहे पर 5 गोवंश को गोतस्करों से मुक्त करा लिया है.गोतस्कर पिकअप गाड़ी को कादया मोड़ पर छोड़ कर फरार हो गए. जानकारी के अनुसार एक 5 गोवंश से भरी हुई पिकअप गाड़ी को गोतस्कर नांगल चौधरी साइड से लेकर आए और उसे गोकशी के लिए मिर्जापुर की तरफ लेकर जा रहे थे,

भिवाड़ी गो रक्षा टीम को सूचना लगी, तो टीम ने कादैया मोड़ पर 1 कीलो का पट्टा सड़क पर डाल दिया जैसे ही गोवंश से भरी पिकअप वहां से गुजरी पट्टे में लगी कील पिकअप के टायरों में चुब गई और पिकअप का एक टॉयर वहीं पर फट गया. टॉयर फटते ही गोरक्षा दल की टीम ने पिकअप गाड़ी को घेर लिया.

 लेकिन गोतस्कर फटे हुए टॉयर पर ही पिकअप गाड़ी को करीब 200 से 300 मीटर तक घसीटते हुए ले गए. लेकिन इसी दौरान रात के अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी में बैठे करीब 4 गो तस्कर पिकअप से उतर कर सरसों के खेतों में भाग गए. बाद में गोरक्षा दल की टीम ने कोटकासिम थाना पुलिस को सूचना दी. गोरक्षकों ने कोटकासिम पुलिस की सहायता से पिकअप को कोटकासिम स्थित गोशाला में छुड़वाया. गोतस्करी के लिए ले जाई जा रही गायों में तीन नंदी और दो गाय शामिल थी, 

जिनको गोतस्करों ने रस्सियों से बुरी तरह बांधकर पिकअप के अंदर पटका हुआ था, गोरक्षा दल की टीम ने गोशाला में पिकअप को लाकर आरी के पत्ते से रस्सियों को काटा और गायों को गोशाला में छोड़ दिया फिलहाल पुलिस ने गो तस्करी के लिए काम में ली जा रही पिकअप गाड़ी को जप्त कर लिया है.

मामले की जांच कर रही है. गोतस्करों का पीछा करने वाली टीम में मोनू मानेशरिया ,भिवाड़ी से सोनू की पूरी टीम और कोटकासिम से मुकेश सैनी सहित करीब 15 से 20 लोग शामिल थे.

ये भी पढ़ें- बजट में किसानों को मिली ये 5 बड़ी सौगातें, कृषि ऋण लक्ष्य बढ़कर किया 20 लाख करोड़ रुपये

 

Trending news