हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली पुस्तकों के बेचान पर हिंदूवादी लोग भड़के, कोतवाली में दर्ज कराई शिकायत
Advertisement

हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली पुस्तकों के बेचान पर हिंदूवादी लोग भड़के, कोतवाली में दर्ज कराई शिकायत

हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली पुस्तकों के बेचान पर हिंदूवादी लोग भड़क गए. साथ ही कोतवाली में इसको लेकर शिकायत दर्ज करवाई.

 

हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली पुस्तकों के बेचान पर हिंदूवादी लोग भड़के, कोतवाली में दर्ज कराई शिकायत

Alwar: अलवर में हिंदू धर्म की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला सामने आया है. हिंदू देवी देवताओं को लेकर की गई गलत टिप्पणी को लेकर हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया और इस मामले की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी. वहीं पुलिस भी इस पूरे मामले की जांच करने में लगी हुई है फिलहाल हिंदू सगंठन ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है.

दरअसल मामला यह है कुछ लोग शहर के बीचोंबीच कुछ धार्मिक किताबें बेच रहे थे. इन किताबों में हिंदू धर्म के देवी-देवताओं को लेकर गलत टिप्पणी की गई व उनको लेकर अपशब्द लिखे हुए थे. इस पर मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने दोनों पक्षों से से बात करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दरअसल सड़कों पर "अंध श्रद्धा भक्ति "खतरा ए जान नाम , से नाम से किताबें बेची जा रही थी , इन किताबों पर हिंदू धर्म को लेकर कुछ टिप्पणियां लिखी हुई थी. जिसे लेकर विभिन्न हिन्दू संगठन व हिंदू धर्म से जुड़े लोग नाराज दिखाई दिए.

जिसमें शिवलिंग पर लिखा है प्राइवेट पार्ट साथ ही शिव भक्ति नहीं करने से सम्बंधित टिपणियां की गई हैं. जिसे लेकर ब्रज भूमि कल्याण परिषद के राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर पंकज गुप्ता सहित कई हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने कोतवाली थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई है. डॉक्टर पंकज गुप्ता ने बताया अलवर में संत रामपाल के अनुयायी बताने वाले करीब 20 से 30 लोग कुछ पुस्तकों का बेचान कर रहे हैं. जिसके माध्यम से धर्मांतरण और धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए पुस्तक में हिन्दू देवी देवताओं के प्रति आपत्तिजनक टिपणियां की गई हैं. इस संदर्भ में कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है.

वहीं दूसरे पक्ष के भी लोग कोतवाली पहुंचे उन्होंने इसे गलत नहीं माना और कहा कि तथ्यों के आधार पर ही किताब लिखी गयी. इस पर दोनों पक्षों में बहस छिड़ गई उसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षो को शांत कराया.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news