राजस्थान डीजीपी उमेश मिश्रा ने अजमेर जिले का किया दौरा, सुरक्षा तंत्र को बेहतर बनाने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1429995

राजस्थान डीजीपी उमेश मिश्रा ने अजमेर जिले का किया दौरा, सुरक्षा तंत्र को बेहतर बनाने के दिए निर्देश

अजमेर जिले के डीजीपी उमेश मिश्रा  जिले का दौरा करते हुए  परंपरागत पुलिसिंग करते हुए प्रदेश की सुरक्षा को और मजबूत बनाने की बात कही.

 राजस्थान डीजीपी उमेश मिश्रा ने अजमेर जिले का किया दौरा, सुरक्षा तंत्र को बेहतर बनाने के दिए निर्देश

Ajmer News: अमेर जिले के डीजेपी उमेश मिश्रा ने सोमवार को  एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी दी पर मखमली चादर पेश करते हुए अकीदत के फूल मजार शरीफ पर चढ़ाए गए . वहीं प्रदेश में सुख शांति और अमन चैन की दुआ मांगी.  साथ ही दरगाह की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों से बातचीत.

यह भी पढ़ेंः EWS रिजर्वेशन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 10 फीसदी आरक्षण रहेगा बरकरार

 इसके बाद वह पुलिस लाइन पहुंचे जहां उनका जिला पुलिस की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया गया.  इस मौके पर अजमेर रेंज आईजी रूपिंदर सिंह ,जीआरपी आईजी के साथ ही एसपी भी मौजूद रहे.  पुलिस लाइन सभागार में डिप्टी लेवल के सभी अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सुरक्षा को लेकर अपनी प्राथमिकता बताई और प्रदेश में सुरक्षा को और मजबूत किस तरह से किया जा सके इसे लेकर फीडबैक लिया . 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि आबादी बढ़ने के साथ ही आपराधिक घटनाओं में भी बढ़ोतरी होती है. ऐसे में पेशेवर अपराधी,आर्थिक अपराध,संगठित अपराध साइबर क्राइम पुलिस के लिए चुनौती है. इनकी रोकथाम को लेकर भी टीम बनाकर बेहतर प्रयास किए जाएंगे जिससे कि प्रदेश की जनता को सुरक्षित किया जा सके उन्होंने कहा कि मुखबिर तंत्र हो या फिर सुरक्षा तंत्र सभी को मजबूत किया जाएगा और पुराने जमाने में जिस तरह से परम्परागत पुलिसिंग की जाती थी उसी तरह पुलिसिंग पर फोकस रहेगा .

नवाचार केवल नवाचार नहीं होना चाहिए उसे किस तरह से इस्तेमाल करते हुए सुरक्षा की जा सकती है. इसका प्रयास होगा वंही तकनीक को महत्ता दी जाएगी.  पुलिस को अपना काम आम जनता को साथ में लेकर करना होगा जिससे कि मुखबिर तंत्र को भी मजबूत किया जा सके और आपराधिक वारदात होने से भी रोका जा सके .  पुलिस महकमे में और अधिक रिसोर्ट पैदा हो इसे लेकर सरकार से मांग की जाएगी जिससे कि पुलिस को और बेहतर किया जा सके डीजीपी उमेश मिश्रा अजमेर पुलिस की बैठक के बाद सीधे विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले की व्यवस्थाओं को देखने के लिए पहुंचे जहां उन्होंने घाट के साथ ही जगत पिता ब्रह्मा के दर्शन किए साथ ही पुलिस अधिकारियों से पुष्कर मेले की सुरक्षा को लेकर फीडबैक लेते हुए शांतिपूर्ण रूप से मेला आयोजित हो इसके दिशानिर्देश भी दिए है.

यह भी पढ़ेंः खाचरियावास के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-एक मंत्री जी संख की तरह बज रहे हैं

Reporter: Ashok singh Bhati

Trending news