Rajasthan live News:सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान सरकार को बड़ी सफलता,विदेशीमहिला से दुष्कर्म के मामले में सरकार की अपील मंजूर
Advertisement

Rajasthan live News:सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान सरकार को बड़ी सफलता,विदेशीमहिला से दुष्कर्म के मामले में सरकार की अपील मंजूर

Rajasthan live News, 04 April 2024: सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान सरकार को बड़ी सफलता,विदेशीमहिला से दुष्कर्म के मामले में सरकार की अपील मंजूरलोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का आज, 4 अप्रैल को अंतिम दिन है. ऐसे में आज आज बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का अलग-अलग नामांकन सभाओं में जमावड़ा लगा रहेगा. 

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 04 April 2024: सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान सरकार को बड़ी सफलता,विदेशीमहिला से दुष्कर्म के मामले में सरकार की अपील मंजूर.लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए नामांकन का दौर खत्म होने वाला है. आज दूसरे चरण के लिए नामांकन का अंतिम दिन है. अब तक 91 प्रत्याशियों ने 143 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. आज दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल हो सकेंगे. 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा. 13 संसदीय सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होगा. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

04 April 2024
20:58 PM

Breaking News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का गोविंद डोटासरा पर पलटवार मंत्री दिलावर बोले- केजरीवाल के बाद अब अगला नंबर डोटासरा का हम क्या करेंगे गिरफ्तार,डोटासरा को तो जल्द ED करेगी गिरफ्तार रामगंजमंडी में एक जनसंपर्क के दौरान मंत्री दिलावर ने दिया बयान हाल ही में डोटासरा ने कहा था दिलावर में दम हो तो गहलोत और मुझे करके दिखाए गिरफ्तार

19:56 PM

Jaipur:साबरमती-दौलतपुर चौक-साबरमती में कोच बढ़ोतरी. गर्मियों में ट्रेनों में यात्रियों को राहत देने की तैयारी. जीएम अमिताभ की अनुशंसा पर प्रिंसिपल सीसीएम नरसिंह और प्रिंसिपल सीओएम मदन देवड़ा ने ट्रेन में बढ़ाए 4 कोच. तीन महीने तक एसी और नॉन एसी के कुल 4 कोच बढ़ाए. साबरमती से 30 अप्रैल तक, दौलतपुर चौक से 1 मई तक बढ़ोतरी. 2 स्लीपर कोच की अस्थाई रूप से बढोतरी की गई. इसी ट्रेन में 1 मई से 30 जून तक 1 थर्ड एसी, 3 स्लीपर कोच बढ़ेंगे.

17:06 PM

Rajasthan news: राजस्थान लोकसभा चुनाव में कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र से अपनी दावेदारी दिखाने के लिए निर्दलीय भी पीछे नहीं हैं, आज काजल किन्नर सहित कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में काफी भीड़भाड़ भी देखने को मिली. नामांकन भरने पहुंची काजल किन्नर ने बताया कि कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र की जनता का काफी प्यार भी मिला है.काजल का कहना है कि वो समाज कार्य के लिए हमेशा आगे रहती हैं, इसलिए क्षेत्र की जनता चाहती है वो चुनाव लड़ें.

16:05 PM

Breaking News:राजस्थान रोडवेज में रिटायर्ड कर्मचारियों को नहीं मिली पेंशन. ओपीएस पेंशन के लिए फंड होने पर भी नहीं मिल सकी पेंशन. आगारों को ओपीएस पेंशन के 4 करोड़ रुपए का फंड जारी नहीं किया. मुख्यालय द्वारा फंड नहीं देने से नहीं मिल सकी पेंशन. सेवानिवृत्त रोडवेजकर्मियों को पेंशन जारी नहीं की गई. ओपीएस के लिए रोडवेज में नहीं है फंड की कोई कमी. सेवानिवृत्त रोडवेजकर्मियों द्वारा 620 करोड़ रुपए जमा पैसा है उपलब्ध.

15:39 PM

Breaking News: पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा बैठी पुलिस जीप में
पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा ने वीडियो में कहा-मथानिया क्षेत्र के बालरवा गांव में सांवर परिहार सरपंच प्रतिनिधि को कर रहे परेशान,

उनके के घर पर विद्युत विभाग के
के J.En और पुलिसकर्मियों द्वारा  बदले की भावना से तानाशाहीपूर्वक परेशान करने का आरोप,

पूर्व विधायक मदेरणा ने कहा JEN व पुलिस अधिकारी से दूरभाष से बात की तो उन्होंने बदतमीज़ी की

मैं तुरंत मौके पर जा रही हूँ और विद्युत विभाग व पुलिसकर्मियों को ऐसे जनता के साथ मनमानी नही करने दूंगी

अब पुलिस कमिश्नर से संवाद करने के लिए अड़ी है पूर्व विधायक 

15:28 PM

Breaking News: पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा बैठी पुलिस जीप में,
पुलिस पर फोन पर बदतमीजी करने का लगाया आरोप,
 विद्युत विभाग की कार्रवाई कर रही थी विरोध,
पुलिस कमिश्नर को बुलाने पर अड़ी पूर्व विधायक मदेरणा

15:22 PM

मल्लिकार्जुन खरगे पहुंचे चित्तौड़गढ़. उदयलाल आंजना की नामांकन सभा में पहुंचे खरगे.पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा और कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी साथ

15:15 PM

बीजेपी की नामांकन सभा सीएम भजनलाल शर्मा पहुंचे सभा में जनता का सीएम ने किया हाथ हिलाकर अभिवादन मंच पर लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालविया,मंत्री बाबूलाल कटारा मौजूद मंच पर बांसवाड़ा डूंगरपुर के सभी साधु संत भी मौजूद विधायक कैलाश मीणा,सांसद कनकमल कटारा भी मौजूद बड़ी संख्या में सभा में पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता सीएम को महेंद्रजीत मालविया ने आदिवासी समाज की ड्रेस पहनाई तीर धनुष भी भेट किया सीएम ने मालविया का जताया आभार, सीएम को भेट की गई गदा.

15:06 PM

Rajasthan news: राहुल गांधी के नामांकन के शपथ पत्र को लेकर भाजपा ने उठाई आपत्ति
मुख्य चुनाव आयुक्त और केरल के मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखा पत्र
भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के योगेंद्र सिंह तवर ने चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र
राहुल गांधी ने शपथ पत्र में एनेक्सर ए जोड़ा ही नहीं गया,  जबकि किया गया उल्लेख
इनेक्सर बी में आपराधिक मामलों की जानकारी दी, जो सपथ पत्र की श्रेणी में नहीं है
इसमें हस्ताक्षर करता का नाम और दिनांक का नहीं किया गया उल्लेख
इस एफिडेविट की अतिरिक्त दस्तावेज का सत्यापन भी नहीं करवाया गया
योगेंद्र सिंह तंवर ने उनकी पूर्ति नहीं होने पर नामांकन खारिज करने की मांग की

15:05 PM

Rajasthan News Today: राजसमंद लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी एक्टिव है,कांकरोली में बीजेपी की चुनावी सभा है, डिप्टी सीएम दीया कुमारी सभा को संबोधित रही हैं. राजसमंद की जनता को धन्यवाद दिया है, उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में राजसमंद लोकसभा के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है,राजस्थान में डबल इंजन की सरकार है,कांग्रेस की सरकार में जनता परेशान हुई थी.राजसमंद लोकसभा में जो काम अधूरे रह गए थे,उन्हे अब महिमा कुमारी पूरा करेंगी.मोदी जी को देश की जनता कहीं नहीं जानें देगी.दीया कुमारी ने  कहा कि 26 अप्रैल को इतिहास रचना है. 

 

14:32 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम जयपुर पहुंच गई है. चार्टर विमान से टीम के सदस्य जयपुर पहुंचे. इस दौरान समर्थकों ने खिलाड़ियों संग सेल्फी लेने के प्रयास किए.

14:00 PM

जिला कांग्रेस की बैठक के बाद बागीदौरा से कमलकांत कटारा को कांग्रेस प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि महेन्द्रजीत मालवीय के इस्तीफे के बाद बागीदौरा में उपचुनाव हो रहा है. 

13:27 PM

Rajasthan News Today: लोकसभा चुनाव 2024,
नामांकन के दौरान राजसमंद कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर सहित अन्य कांग्रेसी नेता हुए नाराज,
कलेक्ट्रेट के गेट के अंदर नहीं जाने पर कांग्रेसी नेताओं ने जताई नाराजगी,
अंदर नहीं जाने के दौरान कांग्रेसी नेताओं और पुलिसकर्मी में हुई बहस,
राजसमंद पूर्व जिलाध्यक्ष ने पुलिस पर भाजपा के ज्यादा लोगों को अंदर जाने का लगाया आरोप,
मीडिया से बात करते हुए देवकीनंदन गुर्जर ने पुलिस को बताया लालू एंड कंपनी,
बोले पूरे मामले की जिला निर्वाचन अधिकारी से की जाएगी शिकायत,

12:54 PM

बांसवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अर्जुन बामनिया को प्रत्याशी बनाया है. आज दोपहर 2 बजे बामनिया नामांकन दाखिल करेंगे.

12:12 PM

Rajasthan News Today: सीएम भजनलाल शर्मा ने मांडलगढ़ के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ के निधन पर संवेदना जताई. सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा...

11:45 AM

राजस्थान न्यूज़: कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ आज शाम 4 बजे सिरसी रोड पांच्यावाला झोटवाड़ा में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे. 

11:22 AM

Rajasthan News Today: प्रदेश से होकर गुजर रहे एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर लगातार जारी है. इसी बीच कोटा का तापमान 39 डिग्री पहुंच गया है. अंता–बारां का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री पहुंच गया है. जालौर, चूरू, फलोदी, बाड़मेर, फतेहपुर, करौली, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, अलवर वनस्थली, भीलवाड़ा का अधिकतम तापमान 37 डिग्री के करीब है. गंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, डूंगरपुर, डबोक, सीकर, पिलानी, भरतपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री के पास है. संगरिया का न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री. करौली, माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के पास पहुंच गया है. आने वाले दिनों में तापमान में वृद्धि के संकेत हैं. 

10:52 AM

Rajasthan News: बिलाड़ा के विधायक अर्जुन लाल गर्ग की तबीयत नासाज है. बिलाड़ा को राजकीय अस्पताल में करवाया भर्ती कराया गया है. ट्रोमा वार्ड में विधायक का इलाज चल रहा है. 

10:25 AM

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कल दिल्ली में AICC मुख्यालय में मेनिफेस्टो जारी करेगी. मेनिफेस्टो राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी जारी करेंगे. 

09:58 AM

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, मंत्री जोराराम कुमावत तीनों आज राजसमंद जाएंगे. महिमा विश्वराज सिंह की सभा में दोपहर 12.30 बजे पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे. 

09:30 AM

लोकसभा चुनाव से पहले गौरव वल्लभ ने भी कांग्रेस से किनारा कर लिया है. वल्लभ ने इस्तीफा दे दिया है.fallback

 

09:00 AM

19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 5 अप्रैल को लक्ष्मणगढ़ आएंग,  जहां रामलीला मैदान में लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. भाजपा की जनसभा को लेकर सीकर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया वह अनेक नेताओं ने तैयारी का जायजा लिया. वहीं, सीएम के दौरे को लेकर लक्ष्मणगढ़ पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार मीणा ने पुलिस जाप्ते के साथ रामलीला मैदान का जायजा लिया.

08:30 AM

भीलवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल आज अपना नामांकन भरेंगे. नामांकन से पूर्व 9.30 बजे आजाद चौक में जनसभा का आयोजन होगा. जनसभा को सीएम भजन लाल संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और प्रदेश सह प्रभारी विजयाताई रहाटकर सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. 

 

08:19 AM

सुप्रीम कोर्ट से आज की बड़ी खबर
सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान सरकार को बड़ी सफलता
विदेशी जर्मन महिला से दुष्कर्म के मामले में सरकार की अपील मंजूर
मामले में जर्मन महिला से दुष्कर्म करने के आरोपी को माना दोषी
सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को 2 माह में सरेंडर करने के दिए आदेश
अलवर में 20 मार्च 2006 को जर्मन की विदेश महिला से हुआ था दुष्कर्म 
अलवर जिला अदालत ने आरोपी बीटी होत्रा को माना था मामले में दोषी
राजस्थान हाईकोर्ट ने भी ट्रायल कोर्ट के फैसले को रखा था बरकरार
2012 में सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को दी थी मामले में जमानत
राजस्थान सरकार ने मामले में दायर की थी अपील
सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता शिवमंगल शर्मा ने की पैरवी
सरकार की दलीलों को सुप्रीम कोर्ट ने किया मंजूर
सुप्रीम कोर्ट ने दोषसिद्धि मानते हुए आरोपी को जेल अधिकारियों के समक्ष सरेंडर करने के दिए आदेश

 

08:09 AM

पूर्व सीएम अशोक गहलोत आज जालोर आएंगे. जालोर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के नामांकन रैली में भाग लेंगे. अशोक गहलोत स्टेडियम ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगे. प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पुखराज पाराशर, भीनमाल विधायक समरजीत सिंह, रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी सहित कांग्रेस के जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. 

07:46 AM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज  बांसवाड़ा में रहेंगे. बांसवाड़ा लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीया की नामांकन सभा में भाग लेंगे. शहर के कुशलबाग मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई बड़े नेता सभा में मौजूद रहेंगे. आज दोपहर मालविया अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 

07:20 AM

चित्तौड़गढ़ में एक साथ कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज नेता जुटेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई बड़े नेता जुटेंगे. लोकसभा प्रत्याशी उदयलाल आंजना की नामांकन आम सभा में शामिल होंगे. आज  ईनाणी सेंटर में नामांकन आम सभा आयोजित होगी. 

06:49 AM

नामांकन खत्म होने के साथ ही नेताओं के दौरे बढ़ने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिन में तीन बार मरुधरा आएंगे. पीएम मोदी पांच और छह को जनसभाएं करेंगे. अमित शाह जेपी नड्डा के बाद राजनाथ सिंह भी राजस्थान पहुंचेंगे. राजनाथ सिंह की 7 अप्रैल को झुंझुनूं और कोलायत में जनसभाएं करेंगे. 

02:03 AM

Rajasthan News: बागीदौरा से कमलकांत कटारा को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है. जिला कांग्रेस की बैठक में यह नाम तय हुआ. बता दें कि महेंद्रजीत मालवीय के इस्तीफे के बाद उपचुनाव हो रहे हैं. 

Trending news