ब्यावर: प्रेमप्रकाश आश्रम में कार्तिक महोत्सव का आयोजन, ठाकुर जी की बारात लेकर पहुंचे भक्त
Advertisement

ब्यावर: प्रेमप्रकाश आश्रम में कार्तिक महोत्सव का आयोजन, ठाकुर जी की बारात लेकर पहुंचे भक्त

  शहर के नंद नगर स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम में कार्तिक महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. प्रेमप्रकाश आश्रम के संत शम्भुलाल के सानिध्य में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

ब्यावर: प्रेमप्रकाश आश्रम में कार्तिक महोत्सव का आयोजन, ठाकुर जी की बारात लेकर पहुंचे भक्त

ब्यावर:  शहर के नंद नगर स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम में कार्तिक महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. प्रेमप्रकाश आश्रम के संत शम्भुलाल के सानिध्य में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. प्रेमप्रकाश आश्रम के प्रचार प्रमुख नरेन्द्र जेसवानी ने बताया कि प्रबोधिनी एकादशी देव दीपावली के अवसर पर प्रेमप्रकाश आश्रम में ठाकुरजी सालिगराम का विवाह तुलसी माता के साथ धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ सम्ंपन्न हुआ.

कार्यक्रम के दौरान नसीराबाद प्रेमप्रकाश मंडल ठाकुरजी शालिग्राम की बारात लेकर प्रेमप्रकाश आश्रम पहुचें. जहां संत शंम्भुलाल और प्रेमप्रकाश मंडल के सदस्यों ने बारात का भव्य स्वागत किया. साथ ही संत ने ठाकुरजी को माला पहनाकर और तिलक लगा कर स्वागत किया गया. इससे पहले बाराती नाचते गाते नंदनगर में ठाकुरजी की बारात को निकालकर प्रेमप्रकाश आश्रम पहुचें.  

ठाकुर जी की बारात लेकर पहुंचे भक्त

साथ ही गहलोत कॉलोनी से प्रेमप्रकाश मंडल के सदस्य माता तुलसी की बारात लेकर प्रेमप्रकाश आश्रम नाचते गाते पहुंचे. तुलसी माता की बारात का स्वागत संत शंम्भुलाल ने चुन्नी पहनकर आरती करके किया. इसके बाद संत शम्ंभूलाल के भजन आओ सखी आओ मुझे मेहंदी लगाओ और मुझे श्यामसुंदर की दुल्हनियां बना दो पर श्रद्धालुओं नें जमकर नृत्य किया. इसके बाद पंडित राजेश शर्मा ने ठाकुरजी शालिग्राम और माता तुलसी का विधिवत मंत्रोच्चार के साथ शुभ लगन करवाया और फेरे करवा कर तुलसी विवाह सम्ंपन्न करवाया गया. इस दौरान प्रेमप्रकाश आश्रम नंदनगर द्वारा सभी मेहमानों के लिए भोजन की व्यस्था करायी गई थी. 

तुलसी माता को नाचते गाते दी विदाई

अंत में विदाई के समय माता तुलसी को प्रेमप्रकाश मंडली गहलोत कॉलोनी द्वारा सभी प्रकार के उपहार जिसमे कपड़े, गहने, ड्राई फ्रूट, मिठाई, और अन्य सभी प्रकार का सामान भेंट किया गया. सभी ने नाचते गाते ठाकुर जी के संग तुलसी माता को नाचते गाते विदाई दी. साथ ही प्रेमप्रकाश आश्रम के सन्त शम्भुलाल ने सभी को आशीर्वचन और प्रसाद देकर अपना आशीर्वाद दिया और विवाह में अपनी सेवाएं देने वाले सेवादारों का आभार व्यक्त किया.

Reporter: Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें: झुंझुनूं: सज-धज कर बेटे की बारात में जा रहा था पिता, दर्दनाक हादसे में हुई मौत

Masuda: बिजयनगर में हर्षोल्लास से मनाया बाबा श्याम का जन्मदिन, काटा 101kg मावे का केक

 

Trending news