Beawar: रावण दहन को देखने के लिए मेला स्थल पर उमड़ा जन सैलाब
Advertisement

Beawar: रावण दहन को देखने के लिए मेला स्थल पर उमड़ा जन सैलाब

गाजे-बाजे के साथ शुरू हुई श्रीराम की सवारी एकता सर्किल, तेलियान चौपड़, मेवाडी गेट, सब्जी मंडी सेंटपाल स्कूल के सामने से होते हुए रावण दहन स्थल पहुंची.

Beawar: रावण दहन को देखने के लिए मेला स्थल पर उमड़ा जन सैलाब

Beawar: शहर में बुधवार को विजयादशमी के मौके पर कृषि मंडी चौराहा स्थित दशहरा मेला मैदान पर नगर परिषद प्रशासन की ओर से रावण दहन व मेले का आयोजन किया गया.
इस मौके पर नगर परिषद प्रशासन की ओर से तैयार करवाएं गए रावण, मेघनाद तथा कुंभकरण के पूतलों का दहन किया गया. भव्य आतिशबाजी के साथ किए गए रावण दहन कार्यक्रम को देखने के लिए शहरवासियों का हुजूम उमड़ पड़ा. रावण दहन कार्यक्रम से पूर्व नगर परिषद प्रशासन की ओर अतिथियों का स्वागत किया गया. रावण दहन के लिए रघुनाथजी के बडे़े मंदिर से भगवान श्रीराम की सवारी रवाना हुई.

गाजे-बाजे के साथ शुरू हुई श्रीराम की सवारी एकता सर्किल, तेलियान चौपड़, मेवाडी गेट, सब्जी मंडी सेंटपाल स्कूल के सामने से होते हुए रावण दहन स्थल पहुंची. इस दौरान मार्ग में जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों की और से सवारी का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. साथ ही भगवान की सवारी में शामिल श्रद्धालुओं को शीतल पेय भी पिलाया. भगवान श्रीराम की सवारी के दौरान शहर के विभिन्न संगठनों की और से आकर्षक झांकियां भी सजाई गई जो आकर्षण का केन्द्र रहा. मेला मैदान पहुंची भगवान श्रीराम की सवारी का भी परिषद प्रशासन की ओर से माला पहनाकर स्वागत किया गया.

स्वागत कार्यक्रम में विधायक शंकरसिंह रावत, नगर परिषद सभापति गोविन्द पंडित, आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा, मेला संयोजक विकास दगदी सहित अन्य पार्षदगण तथा नगर परिषद के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे. मेला मैदान पर वैदिकमंत्रोच्चारण के साथ भगवान श्रीराम की आरती उतारने के बाद भगवान श्रीराम ने रावण सहित मेघनाद व कुंभकरण के पूतलों पर बाणों से प्रहार किया तो एक के बाद एक तीनों पूतले धूं-धूं कर जल उठे.

करीब दस मिनट की आतिशबाजी के बीच अंहकार के प्रतिक 51 फुट ऊंचे रावण के पूतले सहित मेघनाद व कुंभकरण के पूतले धराशाही हो गए. इस दौरान उपस्थित दर्शकों ने भगवान श्रीराम के जयकारों से वातावरण को गूंजायमान कर दिया. रावण दहन के दौरान सिटी थाना प्रभारी सुरेन्द्रसिंह जोधा मयपुलिस बल के साथ मुश्तैदी के साथ मौके पर उपस्थित रहे.

रावण दहन को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहरी तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के महिला, पुरूष तथा युवा दशहरा मेला मैदान पहुंचे. रावन दहन के पश्चात टाटगढ़ रोड़ तथा कृषि मंडी रोड़ पर यातायात जाम हो गया जिसे पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्त के बाद सुचारू करवाया.

Reporter-Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति

यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Trending news