Beawar News: जवाजा पुलिस ने चोरी प्रकरण का किया खुलासा, चोरी किए गए माल समेत 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Beawar News: जवाजा पुलिस ने चोरी प्रकरण का किया खुलासा, चोरी किए गए माल समेत 2 आरोपी गिरफ्तार

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर जिले में कुछ दिन पहले हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों के पास से चोरी किया गया माल सामान भी बरामद किया है. 

 

Beawar News: जवाजा पुलिस ने चोरी प्रकरण का किया खुलासा, चोरी किए गए माल समेत 2 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan News: ब्यावर जिले के जवाजा थाना पुलिस ने 5 फरवरी को नाहरपुरा में हुई चोरी प्रकरण का खुलासा करते हुए चोरी किए गए माल सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार आरोपियों में चैन सिंह पुत्र हरी सिंह निवासी ग्राम सुरजपुरिया सरवीना पुलिस थाना जवाजा और देवेंद्र सिंह उर्फ सोनू पुत्र पूरणसिंह निवासी मेघातों का बाडिया काबरा पुलिस थाना जवाजा शामिल है.  

जांच के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन 
थानाधिकारी राजेंद्र ताडा के अनुसार, नाहरपुरा जवाजा निवासी राजेश सिंह ने एक रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि 5 फरवरी को वह अपने परिवार के साथ विवाह समारोह में शामिल होने के लिए घर पर ताला लगाकर पड़ोस के गांव में गया था. शाम को जब घर वापस लौटा, तो घर का ताला टूटा हुआ था और सारा सामान बिखरा पड़ा था. अच्छी तरह से देखा, तो पाया कि घर से सोने चांदी के जेवर और 25 हजार रुपये की नगदी गायब थी. किसी अज्ञात चोर ने उक्त सारा सामान चोरी कर लिया है. उक्त रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच टीम का गठन कर चोरी किए गए माल और अभियुक्तों की तलाश शुरू की गई. उन्होंने बताया कि गठित टीम ने घर के आसपास पूछताछ की और मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया. कुछ संदिग्ध स्थानों पर दबिश भी दी गई. 

चोरी किए माल के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार 
इसी दौरान पुलिस टीम को पता चला कि जब परिवादी विवाह समारोह में भाग लेने अपने परिवार सहित दूसरे गांव गया था, तब पीछे से उसका साडू चैन सिंह तथा एक अन्य व्यक्ति को घर के आस पास देखा गया था. इसी आधार पर पुलिस टीम ने चैन सिंह की तलाश शुरू की, मगर वह अपने घर से फरार था. इस पर पुलिस का शक और भी गहरा गया. सोमवार को मुखबिर से आरोपियों के सरवीना गांव के आस पास छिपे होने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने तुरंत दबिश देकर दो आरोपियों को पकड़ा और दोनों के पास से चोरी किया गया माल भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की. दोनों आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि हमें पता था कि राजेश सिंह और उसका पूरा परिवार घर पर नहीं है. मौका देख कर हम घर में घुस गए और सोने-चांदी के जेवर व नकदी चुरा ली थी. बता दें कि पुलिस टीम में थानाधिकारी राजेंद्र ताडा, हेड कांस्टेबल रणजीत सिंह, कांस्टेबल विजय कुमार, नगेन्द्र सिंह तथा अनिल कुमार आदि शामिल रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: झुंझुनूं में भगौड़े अपराधी की औकात अब अठन्नी! एसपी देवेन्द्र विश्नोई

Trending news