Rajasthan live News:कांग्रेस ने MLA गणेश घोघरा को दिया नोटिस,7 दिन में मांगा जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225271

Rajasthan live News:कांग्रेस ने MLA गणेश घोघरा को दिया नोटिस,7 दिन में मांगा जवाब

Rajasthan live News, 28 April 2024: प्रदेश कांग्रेस से बड़ी खबर सामने आ रही है.कांग्रेस ने विधायक गणेश घोघरा के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन में जवाब मांगा है.चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं द्वारा दिए बयानों को लेकर कांग्रेस की तरफ से दी 21 शिकायतों पर कोई कार्रवाई न होने पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने निर्वाचन आयोग पर सवाल उठाए. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 28 April 2024: प्रदेश कांग्रेस से बड़ी खबर सामने आ रही है.कांग्रेस ने विधायक गणेश घोघरा के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन में जवाब मांगा है.राजस्थान लोकसभा चुनाव मतदान के तमाम पार्टी कार्यकर्ता रिलैक्स मोड में आ गए हैं. अब सभी को 4 जून का इंतजार है, जब EVM खुलेगा और नतीजे सामने आएंगे. वहीं, मतदान के बाद सीएम भजनलाल शर्मा विधानसभा वार कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं.राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

28 April 2024
20:13 PM

Breaking News---
ओलंपिक में शूटिंग कोटा किया हासिल, शॉटगन क्वालीफायर में रजत पदक जीत कर 2024 पेरिस में होने वाले ओलंपिक में बनाई जगह,आज दोहा (कतर) में शॉटगन ओलंपिक क्वालीफिकेशन चैंपियनशिप में महिलाओं की स्कीट स्पर्धा में भारत के लिए 21वीं शूटिंग पेरिस-2024 ओलंपिक में बनाई जगह,माहेश्वरी चौहान जालोर जिले के सियाणा गांव की है निवासी,गांव में खुशी की लहर.

20:02 PM

51 कुंडो पर 108 यजमानों ने पांच दिन में दी पांच लाख आहुतियां,पूर्णाहुति के साथ यज्ञ का समापन,यूडीएच मंत्री झाबरसिंह खर्रा एवं सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने भी दी पूर्णाहुति यज्ञ में आहुतियां,साधु संतों का लिया मंत्री खर्रा व सांसद सरस्वती ने आर्शिवाद,अरनिया के महरोली सड़क मार्ग स्थित आरा स्टैंड के पास नवनिर्मित मां जगदंबा मंदिर में शिव परिवार व जगदंबा मूर्तियों की हुई प्राण प्रतिष्ठा,महाआरती के साथ भक्तों ने पंगत प्रसादी की ग्रहण.

19:22 PM

Lok Sabha Chunav 2024:
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी का दौरा, विजया राजे सिंध्या ऑडिटोरियम में भाविप के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में की शिरकत, कार्यक्रम में भाविप की नई कार्यकारिणी को दिलाई शपथ, कार्यक्रम को देवनानी ने किया संबोधित कहा - भारत को विश्वगुरु बनाने सभी को समर्पण की जरूरत.

19:06 PM

Breaking News:
कोरोना के 5 नए मामले आए सामने श्रीगंगानगर में 4, जयपुर में 1 मामला 16 मरीज कोरोना से हुए रिकवर अब प्रदेश में 57 कोरोना के एक्टिव केस.

18:18 PM

विधायक बाबू सिंह राठौड़ का वीडियो वायरल, मामला मतदान के दौरान बीएसएफ जवान को धमकाने का विडियो अब विधायक राठौड की बढ़ सकती है मुश्किले, जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने विधायक के खिलाफ डाल दी रपट, प्रथम दृष्टया आईपीसी 189 के तहत एसपी धर्मेन्द्रसिंह यादव ने डाली रपट, अब मामले में होंगे सभी के बयान दर्ज बयानों के बाद होगी इस मामले में कारवाई.

18:17 PM

राजस्थान यूनिवर्सिटी में एल्युमनाई मीट, यूनिवर्सिटी के विधि महाविद्यालय में आयोजित हुई एल्युमनाई मीट, कुलपति सचिवालय में हुआ एल्युमनाई मीट का आयोजन, विधि माहविद्यालय के पुराने छात्र छात्राओं की हुई मुलाकात, समारोह में मजिस्ट्रेट व कई पूर्व आईएएस, आईपीएस अधिकारियों ने की शिरकत, समारोह के दौरान चला संगीत शायरी व कविताओं का दौर, विधि विभाग की हेड डॉ संजुला थानवी ने जताया सभी का आभार.

17:33 PM

जयपुर लोकसभा चुनाव-2024

पहले और दूसरे चरण में 61.53 फीसदी हुआ मतदान. 25 लोकसभा क्षेत्रों में 68.63 दिव्यांग मतदाताओं ने किया मतदान. प्रथम चरण के 12 सीटों पर 62% दिव्यांग मतदाताओं ने की वोटिंग. दूसरे चरण में 13 सीटों पर 72.94% दिव्यांग मतदाताओं ने की वोटिंग. बांसवाड़ा में सर्वाधिक 84.93% विशेषयोग्यजन मतदाताओं ने की वोटिंग. जबकि भरतपुर में सबसे कम 44.37% दिव्यांग वोटर्स ने किया मतदान.

16:06 PM

Breaking News:
पीएचईडी में 30 घंटे बाद सुधरा दूदू का डूबा हुआ सिस्टम!

108 गांवों को लीकेज के कारण दो दिन बाद पानी मिल पाया,

लीकेज के दौरान गर्मी में लाखों लीटर अमृत की बर्बादी हुई,

शिवम बोरवेल फर्म दो दिन बाद ठीक कर पाई पूरा लीकेज,

क्या संसाधनों के अभाव के कारण डूबा था दूदू का सिस्टम?

क्या आला इंजीनियर लेंगे दूदू के डूबे हुए सिस्टम पर संज्ञान?

या ऐसे ही बार-बार डूबता ही रहेगा दूदू का पेयजल सिस्टम

16:02 PM

Rajastha news:कांग्रेस ने MLA गणेश घोघरा को दिया नोटिस

विधायक गणेश घोघरा पर एक्शन ले सकती है कांग्रेस.
डूंगरपुर में डोटासरा और रंधावा की सभा में नहीं पहुंचे थे घोघरा.
इससे पहले भी पार्टी कर रही थी घोघरा से समझाइश
के प्रयास.
लेकिन गणेश घोघरा ने नहीं दिया गठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन.
विधायक पर कार्रवाई करने की कांग्रेस में अलग प्रक्रिया.
एआईसीसी की अनुशासन समिति देख रही मामले को.
गणेश घोघरा को दिया नोटिस.
कारण बताओ नोटिस जारी कर मांगा जवाब.

15:14 PM

Breaking News:
BJP से निष्कासित उस्मान गनी न्यायिक हिरासत में, गिरफ़्तारी के बाद एडीएम के घर किया गया पेश, जमानत नहीं मिलने पर भेजा गया जेल, उस्मान गनी को शांति भंग मामले में किया गया था गिरफ़्तार, पुलिस के साथ उलझने और बदसलूकी करने की मामले में की गई गिरफ़्तारी, वही हाल ही में बीजेपी ने अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष पद से हटाते हुए गनी को पार्टी से 6 साल के लिए किया था निष्कासित, निष्कासन के बाद से गनी है चर्चा में.

14:54 PM

Breaking News:
प्रदेश में भीषण गर्मी के चलते सब्जियों के थोक भाव अदरक 105 से 115 रूपये किलो,नींबू 110 से 120 रू किलो लौकी 5 से 12 रू किलो,कद्दू 5 से 6 किलो, करेला 15 से 20 रू किलो,तुरई 20 से 25 रू किलो, बैंगन 10 से 20 रू किलो,गवार की फली 45 से 55 रू किलो टिंडा 20 से 30 रू किलो,खीरा पोली हाउस 10 से 15 रू किलो ककडी 20 से 25 रू किलो,भिंडी 25 से 35 रू किलो, देसी टमाटर 10 से 15 रू किलो,हाइब्रिड टमाटर 15 से 16 रू किलो मिर्ची 18 से 25 रू किलो भाव से मंडी बेचे जा रहे है जयपुर मुहाना सब्जी मंडी के अध्यक्ष राहुल तंवर ने दी जानकारी

14:48 PM

Rajasthan live News: फिल्म अभिनेता अरशद वारसी पहुंचे जयपुर.विस्तारा की फ्लाइट से मुंबई से आए हैं जयपुर.

14:47 PM

Rajasthan News: आमेर में  तेज धूप और गर्मी में पानी के लिए तरसे लोग, खोरा मीणा गांव में पानी किल्लत से ग्रामीण परेशान गांव में करीब 10 हेडपैंप होने के बाद भी लोग पानी की समस्या से परेशान, ग्रामीणों की शिकायत के बाद सरपंच ने पीएचडी विभाग को अवगत करवाया, पेयजल आपूर्ति समस्या को समय रहते दूर करे वरन लोग सडकों पर उतरेंगे.

14:32 PM

Rajasthan News: ऑनलाइन सट्टे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई 
Rajasthan News Live: नीमकाथाना सदर पुलिस व जिला स्पेशल टीम ने ऑनलाइन सट्टे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगाकर खाईवाली करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास एक करोड़ 16 लाख 98 हजार 786 रुपये का हिसाब मिला है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार लैपटॉप मय चार्जर, 14 मोबाईल, 11 चार्जर, 01 मोडम, एक प्रिंटर, 10 मोबाइल सिम, दो मैमोरी कार्ड, एक पैन ड्राइव , 02 हिसाब के रजिस्टर, 01 बाल पैन व भारी मात्रा में भुगतान सामग्री च असल कागजात को जब्त किया है. इतना ही नहीं, आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल, एक मैगजीन, 6 जिन्दा कारतुस, 8 खाली कारतूस, दो बोलेरो वाहन व एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है. 

14:10 PM

Rajasthan News: कांग्रेसियों ने डीएसपी कार्यालय का किया घेराव 

Rajasthan News Live: फलोदी के बैंगटी कला मतदान केंद्र पर मारपीट व पत्थरबाजी मामले में बेकसूर मतदाताओं को गिरफ्तार करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया. डीएसपी कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस पदाधिकारी ने घेराव किया. इस दौरान पीसीसी सचिव महेश व्यास, वरिष्ठ नेता प्रकाश चंद्र छंगाणी, सलीम नागौरी, कुंभ सिंह पातावत व किशनाराम उपस्थित पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों सहित भाजपा नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं.

 
13:40 PM

Ajmer News: मौलाना की हत्या का मामला
Rajasthan News Live: अजमेर मौलाना की हत्या के मामले में पुलिस CCTV में नजर आए संदिग्धों की तलाश कर रही है. पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है, लेकिन फिलहाल कोई खुलासा नहीं हो पाया है. 

13:21 PM

Rajasthan News: 10 मई को निकलेगी भगवान परशुराम की शोभायात्रा 
Rajasthan News Live: नीमकाथाना जिले में 10 मई को भगवान परशुराम की विशाल शोभायात्रा निकल जाएगी. 8 से लेकर 10 मई तक जिले में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस संबंध में आज ब्राह्मण समाज की बैठक आयोजित हुई. ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा ने जानकारी दी. 

12:55 PM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा का झारखंड दौरा
Rajasthan News Live: सीएम भजनलाल शर्मा का 30 अप्रैल को झारखंड दौरा प्रस्तावित है. सुबह 09.10 बजे कोलकाता एयरपोर्ट से झारखंड के लिए रवाना  होंगे. सुबह 11 बजे, धनबाद लोकसभा में नामांकन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. 11.50 बजे गोल्फ ग्राउंड में लोकसभा प्रत्याशी ढुलू महतो के समर्थन में जनसभा करेंगे. दोपहर 02.30 बजे कासा सोसायटी, लोकसभा धनबाद में प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल होंगे. इसके बाद प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन में भी शामिल होंगे. सीएम भजनलाल शाम 06.45 बजे रांची के हरमू में मारवाड़ी धर्मशाला में प्रबुद्धजन सम्मेलन में भाग लेंगे. शाम 7. 45 बजे हरमू में ही रांची प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन करेंगे. रांची में सीएम भजनलाल का रात्रि विश्राम होगा. 1 मई, 2024 को हजारीबाग में सीएम भजनलाल के कार्यक्रम होंगे. 1 मई दोपहर 12.40 बजे रांची से हजारीबाग के लिए सीएम रवाना होंगे. दोपहर 01.20 बजे टार्जन मैदान, हजारीबाग में जनसभा करेंगे. मनीष जायसवाल के समर्थन में जनसभा और नामांकन कार्यक्रम होगा. इसके बाद दोपहर 3.50 बजे रांची से जयपुर के लिए रवाना होंगे. 

12:26 PM

Rajasthan News: मंत्री राठौड़ का हैदराबाद व तेलंगाना दौरा 
Rajasthan News Live: कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हैदराबाद व तेलंगाना के दो दिवसीय दौरे पर है.  मंत्री राठौड़ तेलंगाना व हैदराबाद में भाजपा के समर्थन में सभाएं करेंगे. तेलंगाना में चल रहे चुनाव प्रचार में भाजपा को मजबूत करने के लिए मंत्री राठौड़ दौरे पर हैं.  

 

11:57 AM

Rajasthan News: कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने कार्यकर्ताओं का जताया आभार 
Rajasthan News Live: मतदान समाप्ति के दूसरे दिन कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने जालौर के कांग्रेस चुनाव कार्यालय में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी से औपचारिक मुलाकात की. चुनाव प्रबंधन से जुड़े सभी कांग्रेस जन का आभार जताया. इस दौरान कार्यालय में कई कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे. इसके बाद वैभव जोधपुर के लिए रवाना हुए. 

11:25 AM

Rajasthan News: पहले मांगी रिश्वत, फिर ACB की लगी भनक तो परिवादी के पकड़े पैर 
Rajasthan News Live: दूदू कलेक्टर को ACB की भनक लगी, तो गिड़गिड़ाने लगा. परिवादी के घर पहुंचकर कलेक्टर हनुमानमल ढाका ने माफी मांगी, लेकिन तब तक ACB मजबूत साक्ष्य जुटा चुकी थी. कलेक्टर ने पहले दो पटवारी को भी परिवादी के घर भेजा था. यह पूरा मामला दूदू में 204 बीघा जमीन के कन्वर्जन से जुड़ा है, जिसके लिए कलेक्टर ने परिवादी से 25 लाख रुपये मांगे थे. इसके बाद परिवादी एसीबी पहुंचा और जानकारी दी. शुक्रवार देर रात ACB की ओर से कार्रवाई की जा रही है. अब किसी भी वक्त कलेक्टर की गिरफ्तारी हो सकती है. 

10:59 AM

Rajasthan News: आज डूंगरपुर आएंगे देवनानी 
Rajasthan News Live: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी आज डूंगरपुर आएंगे. देवनानी भारत विकास परिषद के दायित्व ग्रहण समारोह के भाग लेंगे. शहर के विज्याराजे सिंध्या ऑडिटोरियम में समारोह होगा. टीएडी मंत्री बाबूलाल खराड़ी भी समारोह में शिरकत करेंगे. 

10:24 AM

Rajasthan News: पिण्डवाड़ा विधायक समाराम गरासिया को आया हार्ट अटैक
Rajasthan News Live: सिरोही के पिण्डवाड़ा आबू विधायक समाराम गरासिया को हार्ट अटैक आया है. पालनपुर में विधायक का उपचार जारी है. चिकित्सको ने ऑपरेशन करके ब्लॉकेज खोलने के लिए हृदय स्टेंट डाला है. फिलहाल विधायक की तबियत में सुधार है. सम्भवतः कल डॉक्टर उन्हें छुट्टी दे सकते हैं. 

09:54 AM

Rajasthan News: कोलकाता की फ्लाइट हुई लेट
Rajasthan News Live: एयर इंडिया एक्सप्रेस की कोलकाता की फ्लाइट लेट हो गई है. फ्लाइट संख्या I5-1756 आज देरी से जाएगी. यह फ्लाइट जयपुर से सुबह 8:55 बजे कोलकाता जाती है. आज सुबह 10:10 बजे तक कोलकाता रवाना हो सकेगी. 

09:25 AM

Rajasthan News: 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक विद्युत आपूर्ति रहेगी बंद 
Rajasthan News Live: आज 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक डीडवाना शहर सहित आसपास क्षेत्र विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी. आबास 132 केवी GSS पर मकराना लाइन के दुरुस्तीकरण के चलते बिजली बंद रहेगी. नावां शहर, राजास, लूणवा, जाबदीनगर, मीठडी , पांचोता , मारोठ, पदमपुरा, लिचाना आदि क्षेत्र में बिजली बंद रहेगी. 

09:05 AM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल का कोलकाता दौरा 
Rajasthan News Live: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 29 अप्रैल को कोलकाता जाएंगे. 29 की सुबह 7:15 बजे जयपुर से कोलकाता के लिए रवाना होंगे. सुबह 10 बजे सीएम श्रीरामपुर लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे. पीयरी मोहन कॉलेज, उत्तरपाड़ा से चांपदानी, पल्टाघाट तक रोड शो होगा. इसके बाद हुगली कलेक्ट्रेट में नामांकन कार्यक्रम में भाग लेंगे. दोपहर 4 बजे श्रीरामपुर लोकसभा के रिशरा में मारवाड़ी समाज और उद्योगपतियों का सम्मेलन होगा. फिर कोलकाता में ही सीएम भजनलाल का नाइट स्टे होगा.

08:27 AM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल की अन्य राज्यों में चुनावी सभाएं
Rajasthan News Live: राजस्थान लोकसभा चुनाव के बाद अब सीएम भजनलाल पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड में जनसभाएं करेंगे. 29 अप्रैल को सीएम कोलकाता के दौरे पर रहेंगे, जहां सीएम प्रवासी राजस्थानियों से भी संवाद करेंगे. इसके बाद धनबाद और हजारीबाग जाने का भी कार्यक्रम है. बाद में सीएम भजनलाल अन्य राज्यों में भी प्रवासियों के बीच जाएंगे. 

07:58 AM

राजस्थान रॉयल्स VS लखनऊ सुपर जायंट्स 
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने 197 रनों का लक्ष्य दिया था. राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवर में लक्ष्य हासिल किया. संजू सैमसन ने 33 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए, ध्रुव जुरेल- 52 रन, जोस बटलर- 34 रन, यशस्वी जायसवाल- 24 रन, रियान पराग- 14 रन, संदीप शर्मा- 2 विकेट, ट्रेंट बोल्ट- 1 विकेट, आवेश खान- 1 विकेट, रविचंद्रन अश्विन- 1 विकेट लिए. यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स टॉप पर बरकरार है. 

07:32 AM

Rajasthan News: किस दबाव में है मशीनरी- डोटासरा 
Rajasthan News Live: पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने निर्वाचन आयोग पर सवाल उठाए. डोटासरा बोले - आखिर किस दबाव में है मशीनरी? कांग्रेस की तरफ से 21 शिकायतें की गई, लेकिन किसी में भी नोटिस जारी नहीं किया गया. बता दें कि बीजेपी नेताओं के भाषण और बयानों को लेकर कांग्रेस ने 21 शिकायतें की थी. 

Trending news