Ajmer News: ब्यावर कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक, लंबित मामलों के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2331349

Ajmer News: ब्यावर कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक, लंबित मामलों के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर जिला कलेक्टर उत्सव कौशल ने राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में राजस्व अधिकारियों को भू राजस्व से जुड़ी वसूली, राजकीय भूमि पर अतिक्रमण की रोकथाम करने के निर्देश दिए.

Beawar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: ब्यावर जिला कलेक्टर उत्सव कौशल ने कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में कलेक्टर ने कहा कि काफी समय से लंबित भूमि अवाप्ति के लंबित मुद्दों व राजस्व से जुड़े प्रकरणों का जल्द से जल्द निस्तारण करें. इसके लिए राजस्व अधिकारी ज्यादा से ज्यादा कोर्ट लगाए. जिला कलेक्टर कौशल ने राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में राजस्व अधिकारियों को भू राजस्व से जुड़ी वसूली, राजकीय भूमि पर अतिक्रमण की रोकथाम करने के निर्देश दिए. उन्होंने बैठक में राजस्व से जुड़े विभिन्न प्रकरणों पर विस्तार से समीक्षा की. 

लंबित मामलों के जल्द निस्तारण के निर्देश
जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को राजस्व से जुड़ी समस्याएं पूछी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए. कौशल ने भू अभिलेख, तरमीम, सीमांकन, नामांतरण से जुड़े प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिले में वर्तमान राजस्व मुकदमों की स्थिति पर चर्चा की एवं लंबित मामलों के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए. उन्होंने अवैध खनन एवं परिवहन को रोकने के लिए अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली एवं निर्देश दिए कि अवैध खनन एवं परिवहन के विरुद्ध निरंतर रूप से प्रभावी कार्रवाई की जाए. जिला कलेक्टर कौशल ने सरकार की मंशानुरूप सभी विभागों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए योजना तैयार करने के निर्देश दिए. 

पेयजल आपूर्ति से जुड़ी समस्या का तुरंत हो निस्तारण 
कौशल ने अधिकारियों से कहा कि स्वयं के विभागों में ई-फाइल का कार्य व्यवस्थित रूप से शुरू करना सुनिश्चित करें. साथ ही अपने अधीनस्थ कार्यालय में भी ई-फाइल से कार्य शुरू कराया जाए. उन्होंने संपर्क पोर्टल के प्रकरणों के प्रभावी एवं समयबद्ध रूप से निस्तारण करने के निर्देश दिए. साथ ही जिला स्तरीय अधिकारियों से विभिन्न विभागों से संबंधित भूमि आवंटन के प्रस्तावों की स्थिति की जानकारी ली एवं लंबित प्रस्तावों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए. कौशल ने निर्देश दिए कि जिले के उपखंड अधिकारी जलदाय विभाग के अधिकारियों से पेयजल सप्लाई को लेकर नियमित मॉनिटरिंग करें. पेयजल आपूर्ति से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या का तुरंत निस्तारण करें. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर लक्ष्मीकांत बालोत सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, जिले के समस्त उपखंड अधिकारी गण एवं तहसीलदार लालाराम आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Karauli News: आर्थिक संकट से जूझ रहे फायर ब्रिगेड कर्मचारी, 7 माह से नहीं मिला वेतन

Trending news