8 दिसंबर को बांग्लादेश PM Hasina का अजमेर दौरा, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Advertisement

8 दिसंबर को बांग्लादेश PM Hasina का अजमेर दौरा, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना का 8 सितंबर को अजमेर दरगाह का दौरा प्रस्तावित है, इसे लेकर अजमेर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. 

बांग्लादेश PM Hasina का अजमेर दौरा

Ajmer: बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना का 8 सितंबर को अजमेर दरगाह का दौरा प्रस्तावित है, इसे लेकर अजमेर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. अजमेर पुलिस अधीक्षक चुनाराम के नेतृत्व में प्रधानमंत्री शेख हसीना के रूट को ध्यान में रखते हुए विशेष सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं, जिसको लेकर तमाम पुलिस अधिकारियों और जवानों को उनकी ड्यूटी के बारे में जानकारी दी गई.

यह भी पढे़ं- भाई के साले ने महिला की अश्लील फोटो इंस्टाग्राम में डाली, बोला- मेरे थे अवैध संबंध

इस दौरान 6 आईपीएस और 12 एडिशनल एसपी के साथ ही दर्जनों पुलिस अधीक्षक एसआई रैंक के अधिकारी मॉनिटर के लिए तैनात किए जा रहे हैं, तो वहीं डेढ़ हजार होमगार्ड और पुलिसकर्मियों का जाब्ता चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखेगा अजमेर पुलिस लाइन में एसपी चुनाराम और अन्य अधिकारियों द्वारा तमाम जागते को दिशा निर्देश दिए गए और किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए गए हैं. 

एसपी चुना राम ने बताया कि 8 तारीख को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अजमेर दौरे पर हैं. इस दौरान सड़क माध्यम से उनका आना प्रस्तावित है. ऐसे में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कड़ी की जा रही है आने जाने वाले तमाम लोगों के साथ ही ट्रैफिक और दरगाह में भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इन सभी विषयों को लेकर पुलिस के जवानों और अधिकारियों को उनकी ड्यूटी को लेकर जानकारी दी गई है, जिससे कि किसी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो और पीएम का शांतिपूर्ण दौरा आयोजित हो सके.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दोपहर में अजमेर पहुंचेगी और सर्किट हाउस में कुछ देर विश्राम के बाद अजमेर दरगाह जियारत करने पहुंचेगी. जहां, वह नमाज भी अदा कर सकती है कुछ समय दरगाह में बिताने के बाद वह उन्हें सर्किट हाउस में रुक कर जयपुर के लिए रवाना होगी इस दौरान सभी रास्ते बंद किए जाएंगे और दरगाह को भी खाली कराया जाएगा.

Reporter: Ashok Bhati

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal : मेष को प्यार में मिलेगा धोखा, तुला बॉस से बहस ना करें

 

Trending news