अजमेर में राशन डीलर समन्वय समिति ने बकाया कमीशन जारी करने को लेकर सरकार के नाम दिया ज्ञापन
Advertisement

अजमेर में राशन डीलर समन्वय समिति ने बकाया कमीशन जारी करने को लेकर सरकार के नाम दिया ज्ञापन

Ajmer News: राशन डीलर समन्वय समिति ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा है. इस ज्ञापन के जरिए विगत 19 महीने से बकाया कमीशन देने की मांग रखी है. 

 

अजमेर में राशन डीलर समन्वय समिति ने बकाया कमीशन जारी करने को लेकर सरकार के नाम दिया ज्ञापन

Ajmer: राशन डीलर समन्वय समिति ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा है. इस ज्ञापन के जरिए विगत 19 महीने से बकाया कमीशन देने की मांग रखी है. जिससे कि वह अपने परिवार का भरण पोषण कर सके राशन डीलर का कहना है कि उनकी बाजी मांगों को लेकर भी सरकार संवेदनशील नहीं है राशन डीलर कमीशन पाने के लिए कभी रसद विभाग के चक्कर काटते हैं. तो कभी नगर निगम की लेकिन उन्हें राहत नहीं दी जा रही. जिसके कारण उन पर आर्थिक बोझ भी बढ़ रहा है. 

ऐसे में आज सभी राशन डीलर ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना जताते हुए जल्द कमीशन जारी करने की मांग रखी है. उनका कहना है कि अगर कमीशन जारी नहीं किया जाता है तो मजबूरन उन्हें बड़े आंदोलन की ओर अग्रसर होना पड़ेगा.

जिला अध्यक्ष आशीष शर्मा ने कहा कि राशन डीलरों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए बकाया भुगतान जल्द से जल्द करवाया जाए, जो कि खाद विभाग व जिला रसद अधिकारी कार्यालय अजमेर को मौखिक और लिखित में शिकायत करने के बावजूद भी उसका निस्तारण नहीं हो रहा है. जिससे सभी राशन डीलर को कमीशन नहीं मिलने के कारण ठोकरें खानी पड़ रही है. 

उन्होंने कहा कि निगम कार्यालय द्वारा जून 2021 में प्रधानमंत्री योजना का अधिक गेहूं का कमीशन भी बकाया चल रहा है, जो लेखा-जोखा निगम कार्यालय द्वारा प्रस्तुत किया गया. उस लेखा-जोखा में इस कमीशन का कहीं पर भी उल्लेख नहीं है. निगम कार्यालय को कई बार अवगत कराने के बाद भी डीलरों को भुगतान नहीं किया जा रहा है. जिससे वह काफी परेशान है. शुक्रवार को सभी राशन डीलरों ने जिला कलेक्टर अंशदीप को ज्ञापन देकर मांग की है कि राशन डीलरों की सभी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाए.

यह भी पढ़ें...

हथियार तस्कर निंबाराम को जोधपुर पुलिस ने मारी गोली, दो साथियों के साथ किया गिरफ्तार

डूंगरपुर में नाबालिग लड़की से दोस्ती कर गुजरात ले गया, 4 महीने तक किया दुष्कर्म, अब खुलासा

Trending news