अजमेर न्यूज: श्री श्याम मंदिर निशान की ओर से निकली खाटू पदयात्रा, खास अंदाज में किया स्वागत
Advertisement

अजमेर न्यूज: श्री श्याम मंदिर निशान की ओर से निकली खाटू पदयात्रा, खास अंदाज में किया स्वागत

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर श्याम मंदिर निशान पदयात्रा ने पहली बार खाटू श्याम पदयात्रा निकाली है, इस दौरान पद यात्रियों में श्याम की भक्ति का रंग दिखा. पदयात्रा को यादगार बनाने के लिए कई जगह स्वागत भी किया गया.

पदयात्रा के दौरान मार्ग में आगे की ओर बढ़ता रथ.

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर श्री श्याम मंदिर निशान यात्रा समिति की ओर से ब्यावर से श्री खाटू श्याम के लिए प्रथम निशान पदयात्रा धूमधाम के साथ रवाना हुई.प्रथम पद यात्रा में 65 श्याम भक्त शामिल हुए. रविवार को शहर के फतेहपुरिया चौपड़ स्थित श्याम मंदिर से पदयात्रा को लेकर शोभायात्रा निकाली गई. इस मौके पर श्री श्याम मंदिर से श्री श्याम निशान पदयात्रा समिति के सदस्यों की ओर से शहर भर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. जिसमे श्याम बाबा की झांकी आकर्षण का केंद्र रही.

 बैंड बाजों की मधुर धुनों पर फतहपुरिया चौपड़ से आरंभ हुई निशान पदयात्रा शहर के महादेव जी की छतरी,भारत माता सर्किल, लौहारान चोपड़ा, पाली बाजार, चांग गेट, अंबेडकर सर्किल, से सिटी सिनेमा, नगर परिषद मार्ग से रोडवेज बस स्टैंड होते हुए खाटू श्याम बाबा के लिए प्रस्थान कर गई.

बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे

शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालु बैड बाजों की धुन पर नाचते हुए श्याम बाबा के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. इस दौरान शोभायात्रा का मार्ग में जगह जगह पर सामाजिक संगठनों के द्वार पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे.बता दें कि खाटू पदयात्रा को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रहीं थी. यात्रा को लेकर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला. इस बीच रथ को खास फूलों से सजाया गया. 

रिपोर्टर- दिलीप चौहान

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: मावठ लेकर आएगी किसानों के लिए खुशी! जानिए बारिश का ताजा अपडेट

Accident In Rajasthan: कार,स्कूल बस और बाइक में जोरदार भिड़ंत, 5 की दर्दनाक मौत

 

Trending news