ब्यावर पहुंचे राजस्थान स्वच्छता आयोग के उपाध्यक्ष दीपक डडोरिया, समस्याओं को लेकर की जनसुनवाई
Advertisement

ब्यावर पहुंचे राजस्थान स्वच्छता आयोग के उपाध्यक्ष दीपक डडोरिया, समस्याओं को लेकर की जनसुनवाई

Beawar News:  राजस्थान के ब्यावर में निकायों में सफाई कर्मचारी के पद पर नियुक्त कार्मिक को सफाई का ही कार्य करना होगा...

राजस्थान स्वच्छता आयोग

Beawar News: राजस्थान सफाई आयोग के उपाध्यक्ष दीपक डडोरिया ने कहा कि निकायों में सफाई कर्मचारी के पद पर नियुक्त कार्मिक को सफाई का ही कार्य करना होगा. कार्मिकों को फिल्ड में जाकर अपनी नियुक्ति के अनुरूप सफाई का ही काम करना पड़ेगा. निकाय प्रबंधन भी उस कर्मचारी से अन्य किसी प्रकार का कोई काम नहीं ले सकता है. डडोरिया ने कहा कि इसमें कोई भाई-भतीजावाद नहीं चलेगा. 

सफाई कर्मचारी के पद पर भर्ती कार्मिक चाहे किसी राजनेता, मंत्री या किसी रसूकदार का रिश्तेदार हो, उससे किसी भी कीमत पर अन्य किसी काम में नहीं लगाया जा सकता है. डडोरिया गुरुवार को नगर परिषद ब्यावर पहुंचे थे और परिषद सभागार में आयोजित सफाई कर्मचारियों की जन सुनवाई को संबोधित कर रहे थे. जन सुनवाई के दौरान अपना उदबोधन देते हुए डडोरिया ने परिषद आयुक्त से भी कहा कि इसके लिए डीएलबी से आदेश जारी किए गए है और उन आदेशों की पालना हर हालत में होनी चाहिए. 

उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों को अन्य कार्य पर लगाने से कारण स्थानीय निकाय की साफ-सफाई व्यवस्था बाधित होती है. अत: कर्मचारियों को अपने मूल काम पर ही लगाया जाना चाहिए. जन सुनवाई के दौरान डडोरिया ने उपस्थित सफाई कर्मचारियों से उनकी समस्याओं की जानकारी लेते हुए मौके पर उपस्थित आयुक्त से कर्मचारियों की समस्याओं का शीघ्र ही समाधान करने के निर्देश दिए. 

साथ ही डडोरिया के नगर परिषद पहुंचने पर सफाई जमादारों और कर्मचारिओं ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया. जन सुनवाई के दौरान सहायक प्रशासनिक अधिकारी मोहिन्द्रराय फुलवारी, स्वास्थ्य निरीक्षक हरीराम लखन, सुरेश काठात, संतोष तेजी, मुकेश डूलगच, अशोक जॉय, अंकित पंडित, विनोज जावा और रवि सांगेला आदि उपस्थित थे.

Reporter: Dilip Chouhan

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news