Ajmer News: ब्यावर में विवाहिता की मौत के बाद पीहर पक्ष ने लगाया आरोप, आखिर पीड़ता को क्यों उठाना पड़ा ये कदम
Advertisement

Ajmer News: ब्यावर में विवाहिता की मौत के बाद पीहर पक्ष ने लगाया आरोप, आखिर पीड़ता को क्यों उठाना पड़ा ये कदम

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर के जालिया गांव से बड़ी खबर है. बता दें कि विवाहिता की मौत के बाद परिजनों में गुस्सा है. अस्पताल में उपचार के दौरान विवाहिता ने तौड़ा दम, पीहर पक्ष वालों ने पति पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप.

परिजनों में गुस्सा.

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर निकटवर्ती ग्राम जालिया प्रथम निवासी रजिया बानों ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में उपचार के दौरान दम तौड़ दिया. रजिया की मौत के बाद उसके पीहर पक्ष के लोगों ने पति पर उसे तंग-परेशान करने और मरने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. मोरचरी के बाहर आक्रोश प्रदर्शन किया.

आक्रोश प्रदर्शन कर रहे पीहर पक्ष के लोग रजिया के पति भवानीखेडा निवासी साबिर काठात को गिरफतार करने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाने तथा लाश पीहर पक्ष के लोगों को सौंपने की मांग पर अड़े रहे.

 पोस्टमार्टम करवाने की बात कही

उधर ग्रामीणों तथा परिजनों की और से किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान विधायक शंकरसिंह रावत,नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया तथा जवाजा प्रधान गणपतसिंह रावत भी मौके पर पहुंचे.  पीहर पक्ष की मांग को जायज बताते हुए नसीराबाद डिप्टी से दूरभाष पर बात कर आरोपी पति को गिरफ्तार करने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाने की बात कहीं.

 जानकारी के अनुसार जालिया प्रथम निवासी रजिया बानो की शादी भवानीखेडा नसीराबाद निवासी साबिर काठात के साथ हुई थी. विगत लंबे समय से साबिर रजिया के साथ मारपीट कर उसे तंग-परेशान कर रहा था. पति की प्रताड़ना से तंग आकर रजिया विगत दिनों अपने पीहर जालिया प्रथम आ गई. इसके बाद समाज के कुछ लोग तथा भवानीखेड़ा सरपंच जालिया पहुंचे. 

रजिया के परिजनों को घटना की पुनर्रावृति नहीं होने का विश्वास दिलाते हुए उसे अपने साथ ले गए. बताया जा रहा है कि साबिर ने गुरुवार को रजिया के साथ पुन: मारपीट की. जिससे परेशान होकर उसने किसी कीटनाशक का सेवन कर लिया.

जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड गई. रजिया के भाई नवीद असलम को मिली जानकारी के बाद उसे उपचार हेतु राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाकर भर्ती करवाया जहां पर रजिया ने उपचार के दौरान दम तौड़ दिया. रजिया के भाई नवीद असलम ने नसीराबाद सदर थाने में साबिर पर रजिया को तंग परेशान कर मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में शिकायत देते हुए उसे मौत का जिम्ममेदार बताते हुए शीघ्र ही गिरफतार करने की मांग की है.

 प्रकरण में अनुसंधान किया जा रहा है

उधर प्रकरण में शिकायत मिलने के बाद एकेएच मोरचरी पहुंचे नसीराबाद थाने के एसआई नारायणसिंह ने पंचनामा तैयार कर शव का पोस्टमार्टम करवाया तथा लाश अंतिम संस्कार हेतु परिजनों के सुपुर्द की. आरोपी की गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने बताया कि प्रकरण में अनुसंधान किया जा रहा है. जांच के बाद ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

Reporter- Dilip Chouhan

 

ये भी पढ़ें- दौसा में भू-माफिया क्यों हैं बेखौफ? घर में घुसकर मचाया कोहराम, एक महिला की मौत, चार घायल

 

Trending news