अजमेर: दरगाह बाजार में अतिक्रमण हटाओ मुहिम में पुलिस के साथ धक्कामुक्की, हिरासत में लिए गए कई लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1521760

अजमेर: दरगाह बाजार में अतिक्रमण हटाओ मुहिम में पुलिस के साथ धक्कामुक्की, हिरासत में लिए गए कई लोग

  शहर के दरगाह स्थित त्रिपोलिया बाजार में उर्स की तैयारी को लेकर प्रशासन अभी से जुट गया है. प्रशासन ने आज अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई. इस दौरान व्यापारी और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प देखने को मिली. अजमेर नगर निगम की ओर से उसकी तैयारियों को लेकर यह कार्रवाई की जा रही थी.

अजमेर: दरगाह बाजार में अतिक्रमण हटाओ मुहिम में पुलिस के साथ धक्कामुक्की, हिरासत में लिए गए कई लोग

अजमेर:  शहर के दरगाह स्थित त्रिपोलिया बाजार में उर्स की तैयारी को लेकर प्रशासन अभी से जुट गया है. प्रशासन ने आज अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई. इस दौरान व्यापारी और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प देखने को मिली. अजमेर नगर निगम की ओर से उसकी तैयारियों को लेकर यह कार्रवाई की जा रही थी. इसी बीच हंगामे को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई को अंजाम दिया और इस दौरान आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

प्रसिद्ध उर्स मेले की तैयारियों को लेकर अजमेर नगर निगम द्वारा दरगाह बाजार के आसपास की गलियों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा था, जिससे कि यहां आने वाले जायरीन को किसी तरह की समस्या उत्पन्न है ना हो. साथ ही व्यवस्थाओं में परेशानी न आए. अजमेर नगर निगम की ओर से दरगाह के अंतर को त्रिपोलिया बाजार में अस्थाई अतिक्रमण हटाने के साथ ही स्थाई अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

यह भी पढ़ें: ACB ने 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार, जमीन का नामांतरण खोलने के लिए मांगी थी घूस

पुलिस के साथ व्यापारियों की झड़प

इस दौरान व्यापारियों व क्षेत्र वासियों की ओर से विवाद को ध्यान में रखते हुए दरगाह थाना पुलिस के साथ ही अतिरिक्त पुलिस का जाब्ता भी तैनात किया गया, लेकिन इसके बावजूद भी व्यापारियों व क्षेत्रवासियों ने पुलिस व नगर निगम का विरोध किया. इस दौरान धक्का-मुक्की व झड़प जैसी नौबत भी सामने आ गई, जिसे लेकर पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी.

अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध

पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया, लेकिन अजमेर नगर निगम ने पुलिस के सहयोग से रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई को जारी रखा और चेतावनी दी गई कि यदि इस अतिक्रमण को वापस किया जाता है तो फिर उस पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है, लेकिन व्यापारियों और लोगों ने इसका विरोध किया. व्यापारियों का कहना है कि दुकान के आगे जो जगह है वह उनकी है. वहां पर वह सामान फैलाते हैं, अगर वह अपना सामान फैलाएंगे नहीं तो बिक्री प्रभावित होगी. साथ ही बाजार पर असर पड़ेगा. व्यापारियों ने प्रशासन से दूसरा विकल्प अपनाने की गुहार लगाई, लेकिन प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा. 

Reporter- Ashok Bhati

Trending news