Ajmer : ब्यावर में अधिवक्ता हितों के मुद्दों पर मंथन, 27 जनवरी को होगा सम्मेलन
Advertisement

Ajmer : ब्यावर में अधिवक्ता हितों के मुद्दों पर मंथन, 27 जनवरी को होगा सम्मेलन

Ajmer : ब्यावर में 27 जनवरी को संवाद-2024 सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. प्रदेशभर में पहली बार आयोजित होने वाले संवाद सम्मेलन में अधिवक्ताओं के हितार्थ कई मुद्दों तथा विषयों पर मंथन किया जाएगा.

Ajmer : ब्यावर में अधिवक्ता हितों के मुद्दों पर मंथन, 27 जनवरी को होगा सम्मेलन

Ajmer News: ब्यावर में जिला बार एसोसिएशन की और से 27 जनवरी को संवाद-2024 सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. प्रदेशभर में पहली बार आयोजित होने वाले संवाद सम्मेलन में अधिवक्ताओं के हितार्थ कई मुद्दों तथा विषयों पर मंथन किया जाएगा.

संवाद सममेलन की जानकारी के लिए गुरुवार को जिला बार एसोसिएशन की और से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. प्रेस वार्ता के दौरान जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंदविजयसिंह ने बताया कि 27 जनवरी को शहर के सात पुलिया स्थित केसरीनंदन गार्डन में आयोजित होने वाले सममेलन में प्रदेशभर की बार एसोसिएशन के अध्यक्षों तथा सचिवों को आमंत्रित किया गया है.

सम्मेलन के दौरान अधिवक्ताओं के हितार्थ राज्यस्तर पर संगठित होने, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करवाने, अधिवक्ता अधिनियम 1961 में वांछित संशोधन करवाने, एडवोकेट वेरफेयर फंड अधिनियम, 1987 में वंछित संशोधन करवाने पर विचार-विमर्श किया जाएगा.

साथ ही उच्च न्यायालयों में अतिरिक्त महाधिवक्ता के पदों में वृद्धि करवाने, एडीजे भर्ती में अधिवक्ता कोटे रूप से भरने तथा लोक अभियोजक व अपर लोक अभियोजक तथा विशिष्ट लोक अभियोजक के पदों पर अधिवक्ताओं को ही नियुक्त करने सहित अन्य कई मांगों पर मंथन कर एक एजेंडा तैयार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- चूरू कलेक्टर ने किया DB अस्पताल का औचक निरीक्षण, नाराजगी जताते हुए कहा- चाहे आप खुद झाडू लगाओ...

सममेलन को सफल बनाने के लिए अधिवक्ताओं की विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है. प्रेस वार्ता के दौरान सचिव कमल लोढ़ा, सहसचिव नरेन्द्र अरोडा, पूर्व अध्यक्ष टीकमसिंह चौहान, उपाध्यक्ष नितेश वर्मा, अतुल कुमार बंसल, बालकिशन गोठवाल तथा कुमार कुमार जैन सहित अन्य अधिवक्तागण उपस्थित रहे.

 

Trending news