Ajmer: आशा सहयोगिनी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया कार्य बहिष्कार, दी आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222844

Ajmer: आशा सहयोगिनी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया कार्य बहिष्कार, दी आंदोलन की चेतावनी

पिछले 3 महीने से केंद्र से मिलने वाले 60% मानदेय से महरूम रहने वाली आशा सहयोगिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने आप विरोध का झंडा बुलंद कर लिया है. 

कार्य बहिष्कार

Ajmer: पिछले 3 महीने से केंद्र से मिलने वाले 60% मानदेय से महरूम रहने वाली आशा सहयोगिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने आप विरोध का झंडा बुलंद कर लिया है. 

इस संबंध में आज भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले अजमेर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलेक्टर को साफ कर चेतावनी दी गई है कि यदि आगामी 1 सप्ताह में सरकार द्वारा भुगतान नहीं किया गया तो समस्त आशा सहयोगिनी आंगनवाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रतिदिन दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक कार्य का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन करेंगे. 

इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश प्रभारी भोलानाथ आचार्य ने आरोप लगाया कि प्रदेश में 175000 आशा सहयोगिनी और आंगनवाड़ी, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहनाया जाता है लेकिन राज पोषण पोर्टल में तकनीकी खामी का हवाला देते हुए पिछले 3 महीने से केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाले 60% मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है.

ऐसी स्थिति में आशा सहयोगिनी आंगनवाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. भोलानाथ आचार्य के अनुसार इस मामले में केंद्र और राज्य सरकार से पहले भी कई बार अनुरोध किया गया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है. नतीजा अब आर पार की लड़ाई के रूप में सामने आएगा, भोलानाथ आचार्य ने चेतावनी दी कि यदि सरकार अब भी गंभीर नहीं हुई तो एक बड़े आंदोलन की भूमिका तैयार की जाएगी.

Reporter: Manveer Singh

यह भी पढ़ें - 

VHP और बजरंग दल ने कलेक्ट्रेट पर किया हनुमान चालीसा का पाठ, उठाई यह मांग

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news