Bharat Jodo Yatra पर राजस्थान कांग्रेस की फूट का साया! CM पद पर सचिन पायलट ने दिया ये जवाब
topStories1hindi1469915

Bharat Jodo Yatra पर राजस्थान कांग्रेस की फूट का साया! CM पद पर सचिन पायलट ने दिया ये जवाब

Rajasthan Congress Conflict: कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान (Rajasthan) कांग्रेस में फूट का असर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर पड़ सकता है. इसको लेकर सचिन पायलट ने जवाब दिया है.

Bharat Jodo Yatra पर राजस्थान कांग्रेस की फूट का साया! CM पद पर सचिन पायलट ने दिया ये जवाब

Bharat Jodo Yatra Rajasthan: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर राजस्थान (Rajasthan) कांग्रेस (Congress) की जगजाहिर फूट का असर दिखाई पड़ सकता है, इसकी उम्मीद जताई जा रही है. आज (रविवार को) ही झालावाड़ में सचिन पायलट का पोस्टर हटाने को लेकर उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया है. इस बीच, कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने पार्टी में गुटबाजी की खबरों को खारिज किया है. सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है. फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा को अन्य राज्यों के मुकाबले अधिक सफल बनाने पर ध्यान है.

सीएम पद को लेकर क्या बोले पायलट?

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दूरियों पर सवाल पूछे जाने पर जवाब में बीजेपी को अफवाह फैलाने का दोषी बताया. सचिन पायलट ने कहा कि यह सब उस पार्टी की ओर से हो रहा है जहां सीएम पद के करीब एक दर्जन दावेदार हैं. सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी में गुटबाजी बहुत ज्यादा है. वो पिछले 4 साल में राजस्थान में एक अच्छे विपक्ष का किरदार नहीं निभा पाए.

क्या एकजुट है राजस्थान कांग्रेस?

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के राजस्थान में होने पर जब सवाल पूछा गया तो सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को लेकर पूरी पार्टी में एकजुटता है. हम मिलकर इसे कामयाब बनाने के लिए काम कर रहे हैं.

भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने पर ध्यान

सचिन पायलट ने आगे कहा कि किसी ए, बी या सी व्यक्ति का सवाल नहीं है. पार्टी के तौर पर हमने राजस्थान में सरकार बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की दिशा में हमारी कोशिशों को मजबूत करेगी.

उन्होंने कहा कि कुछ कहानियां गढ़ने का प्रयास हो सकता है. विवाद पैदा करने करने की कोशिश हो सकती है, लेकिन पार्टी एकजुट है. हम यह तय करेंगे कि भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में दूसरे राज्यों से अधिक सफल हो.

(इनपुट- भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news