Raja Bhaiya: आपके चरण कहां हैं... जब विधानसभा में लंबे-चौड़े राजा भैया ने छुए योगी के पैर, देखें-VIDEO
Advertisement
trendingNow12359115

Raja Bhaiya: आपके चरण कहां हैं... जब विधानसभा में लंबे-चौड़े राजा भैया ने छुए योगी के पैर, देखें-VIDEO

Raja Bhaiya Touch CM Yogi Feet: राजा भैया किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उनके दरबार में हर कोई झुकता है.. लेकिन सोमवार को यूपी विधानसभा में राजा भइया ही झुके-झुके से नजर आए.

Raja Bhaiya: आपके चरण कहां हैं... जब विधानसभा में लंबे-चौड़े राजा भैया ने छुए योगी के पैर, देखें-VIDEO

Raja Bhaiya Touch CM Yogi Feet: उत्तर प्रदेश में कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उनके कारनामों और विवादों से हर कोई वाकिफ है. उनके दरबार में हर कोई झुकता है.. लेकिन सोमवार को यूपी विधानसभा में राजा भइया ही झुके-झुके से नजर आए. सीएम योगी से आमना-सामना होते ही राजा भइया झुके और उनका(सीएम योगी) आशीर्वाद ले लिया.

सीएम योगी समय से पहले पहुंचे सदन

दरअसल सोमवार को सीएम योगी विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान तय समय से पांच मिनट पहले ही पहुंच गए. वे अपनी कुर्सी पर बैठने से पहले सदन में मौजूद विधायकों से मुलाकात करने लगे. इस दौरान तमाम नेताओं ने सीएम योगी के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया. सीएम योगी ने भी सभी का अभिवादन स्वीकार किया और पैर छूने वाले नेताओं को आशीर्वाद भी दिया.

राजा भइया ने छुए योगी के पैर

इस दौरान कुंडा के विधायक राजा भइया भी सीएम योगी के पास पहुंचे और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया. सीएम योगी ने मुस्कुराते हुए उनका अभिवादन स्वीकारा. राजा भइया के सीएम योगी का पैर छूने का पल कैमरे में कैद होते ही सोशल मीडिया पर आ गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को बार-बार देख रहे हैं और शेयर भी कर रहे हैं. आइये आपको राजा भइया से जुड़े रोचक तथ्यों के बारे में बताते हैं...

समाजवादी पार्टी से शुरू की राजनीति

उत्तर प्रदेश के कुशवाहा समाज के प्रभावशाली नेता रघुराज प्रताप सिंह को राजा भैया कहा जाता है. वे उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुशवाहा समाज के एक बहुत बड़े नेता हैं और कई दशकों से राज्य की राजनीति में सक्रिय हैं. राजा भैया ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी. बाद में उन्होंने अपना खुद का दल बनाया. वे उत्तर प्रदेश विधानसभा के कई बार सदस्य रह चुके हैं और राज्य सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

कुशवाहा समाज में काफी प्रभाव

राजा भैया का कुशवाहा समाज में काफी प्रभाव है और वे इस समुदाय के एक लोकप्रिय नेता माने जाते हैं. राजा भैया कई विवादों में भी रहे हैं. उन पर कई तरह के आरोप लगे हैं, जिनमें हत्या के प्रयास और अपहरण जैसे गंभीर आरोप भी शामिल हैं. राजा भैया अपनी चतुर राजनीतिक रणनीतियों के लिए जाने जाते हैं. वे अक्सर अपनी पार्टी का रुख बदलते रहते हैं और सरकार में शामिल होते या विपक्ष में बैठते रहते हैं.

Trending news