Raj Thackeray Ultimatum: राज ठाकरे बोले- 3 तारीख तक मस्जिदों से हटाओ लाउडस्पीकर
Advertisement

Raj Thackeray Ultimatum: राज ठाकरे बोले- 3 तारीख तक मस्जिदों से हटाओ लाउडस्पीकर

राज ठाकरे (Raj Thackeray) कट्टर हिन्दूवादी छवि के लिए जाने जाते हैं और इससे पहले भी वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर (Mosque Loudspeaker) हटाने का मुद्दा उठा चुके हैं. लेकिन इस बार उन्होंने अजान के जवाब में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) बजाने की बात कही है.

राज ठाकरे ने फिर उठाया लाउडस्पीकर का मुद्दा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा पिछले दिनों उठाया था जिसके बाद देशभर में इस पर बहस शुरू हो गई. 

  1. राज ठाकरे ने फिर दी चेतावनी
  2. 3 मई तक लाउडस्पीकर हटाने की मांग
  3. शरद पवार पर जमकर साधा निशाना

3 मई तक लाउडस्पीकर हटाओ

उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा है कि लाउडस्पीकर से बच्चों को तकलीफ नहीं होनी चाहिए. अगर इसके लिए मुझ पर केस भी हो जाए तो कोई बात नहीं. उन्होंने कहा कि पहले ही मेरे खिलाफ 125 केस हैं. राज ठाकरे ने कहा कि मुस्लिम (Muslim) लोगों को प्रार्थना करनी है तो अपने घरों में करें, रास्तों पर नहीं. उन्होंने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 3 तारीख को ईद है अगर तब तक लाउडस्पीकर नहीं हटे तो जगह-जगह हनुमान चालीसा बजेगी. 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग से मेरा अनुरोध है, हम कोई दंगा नहीं चाहते, हम कोई नफरत नहीं चाहते, हम महाराष्ट्र की शांति भी खतरे में नहीं डालना चाहते. लेकिन आज 12 तारीख है, 12 से 3 मई तक, महाराष्ट्र की सभी मस्जिदों के मौलवियों को बुलाओ, उनसे कहो, 3 तारीख तक सभी मस्जिदों के लाउडस्पीकर उतार दिए जाएं. ठाकरे ने कहा, 'अगर लाउडस्पीकर उतार देते हैं, तो 3 तारीख के बाद हमारी तरफ से आपको कोई परेशानी नहीं होगी, अगर लाउडस्पीकर नीचे नहीं आए, निकाले नहीं गए, तो वहां लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाई जाएगी, अगर हनुमान चालीसा से नहीं होता है, तो मेरी अगली योजना तैयार है, उसकी जरूरत न पड़े.'

राज ठाकरे ने कहा कि फेस्टिवल एक दिन होता है पूरे 365 दिन नहीं मना सकते. उन्होंने कहा कि दंगे नहीं चाहिए, अच्छा वातावरण चाहिए. ठाकरे ने कहा कि मुस्लिम भाइयों से विनती है कि वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर नीचे उतारें. राज ठाकरे ने दो अप्रैल को शिवाजी पार्क में गुड़ी पड़वा रैली के दौरान कहा था कि वह मस्जिदों के ऊपर लाउडस्पीकर से अजान का जवाब हनुमान चालीसा से देंगे. इसके बाद इसे लेकर देशव्यापी बहस छिड़ गई थी. 

शरद पवार पर साधा निशाना

राज ठाकरे ने शरद पवार (Sharad Pawar) पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बार-बार अपनी भूमिका बदली है. हिंदुत्व के बारे में मैंने कोई आज स्टैंड नहीं लिया है बल्कि हमेशा अपनी भूमिका बदलने वाले शरद पवार आज हम पर निशाना साथ रहे हैं. जब पाकिस्तानी कलाकारों का मुद्दा आया तो सबसे आगे हमारा MNS ही था. 

राज ठाकरे ने कहा कि अगर महाराष्ट्र शिवाजी महाराज का है तो क्यों शरद पवार शिवाजी महाराज (Shivaji Maharaj) का नाम नहीं लेते. छत्रपति शिवाजी महाराज का ध्वज भी भगवा है. उन्होंने कहा चुनाव से पहले मराठा आरक्षण को मुद्दा बनाया था लेकिन अब वह कहां गया? सिर्फ इलेक्शन के लिए इसे उठाया गया था.

ये भी पढ़ें: Digvijay Singh in Trouble: गलत ट्वीट कर फंसे दिग्विजय सिंह, दर्ज हुआ मुकदमा

अब यह लोग ओबीसी मुद्दा उठा रहे हैं और अपने स्वार्थ के लिए महाराष्ट्र को गर्त में ले जाएंगे. इनकी वजह से कई लोग आज भी जेल में हैं और उनके सारे त्योहार इन लोगों की वजह से खराब हुए हैं. कभी इनको भी जेल में जाना चाहिए. 

LIVE TV

Trending news