Rahul Gandhi Statement: अडानी की कंपनी में किसके हैं 20 हजार करोड़? राहुल गांधी ने पूछा सवाल
Advertisement

Rahul Gandhi Statement: अडानी की कंपनी में किसके हैं 20 हजार करोड़? राहुल गांधी ने पूछा सवाल

Rahul Gandhi Latest News: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाते हुए कहा कि अडानी की कंपनी में 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ और पूछा कि वो किसके रुपये हैं? ये बात सामने आनी चाहिए.

Rahul Gandhi Statement: अडानी की कंपनी में किसके हैं 20 हजार करोड़? राहुल गांधी ने पूछा सवाल

Rahul Gandhi Press Conference: संसद सदस्यता खत्म होने के बाद आज पहली बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मीडिया के सामने आए. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कई सवालों के जवाब दिए. सूरत कोर्ट (Surat Court) मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुना चुका है. इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी करके उनकी संसद सदस्यता खत्म कर दी. इसको लेकर राहुल गांधी ने निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि हमारे देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है. हमें इसके नए-नए उदाहरण देखने को मिल रहे हैं. आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि अडानी के शेल कंपनियां हैं. उसमें 20 हजार करोड़ का निवेश है. वो किसके हैं? अडानी और पीएम मोदी का रिश्ता पुराना है.

अडानी से रिश्ते पर राहुल ने उठाए सवाल

कांग्रस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नियम बदलकर अडानी को एयरपोर्ट दिया गया. मुझे बोलने क्यों नहीं दिया गया? आप सबने देखा इसके बाद क्या हुआ? मैं सवाल पूछने से रुकने वाला नहीं हूं. बताएं कि पीएम मोदी और अडानी का रिश्ता क्या है? वो 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं?

मुझे डराकर चुप नहीं करा सकते

राहुल गांधी ने कहा कि मैं डरने वालें में से नहीं हूं. मेरा ऐसा इतिहास नहीं है. मैं सवाल पूछता रहूंगा, इसे बंद नहीं करूंगा. अयोग्य ठहराकर, डरा-धमकाकर मुझे रोक पाना संभव नहीं है. मैं पूछता रहूंगा कि 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? वो अडानी के नहीं हैं. मेरे बारे में झूठ बोल गया. मुझे डराकर चुप नहीं करा सकते हैं.

लोकतंत्र पर हो रहा हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैंने आप सबसे काफी बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. मैंने कहा कि अडानी की शेल कंपनी में 20 हजार करोड़ किसी ने इन्वेस्ट किए, ये पैसा अडानी का नहीं है तो किसका है? मैंने पार्लियामेंट में प्रूफ के साथ बोला.

स्पीकर को लिखे थे लेटर

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी और अडानी का रिश्ता पुराना है. मैंने दोनों की फोटो भी दिखाई. मैंने अपनी स्पीच को Expunge किए जाने को लेकर स्पीकर को चिट्ठी लिखी. मेरे बारे में मंत्रियों ने झूठ बोला. मैंने विदेशी ताकतों से कोई मदद नहीं ली है. मैंने स्पीकर को 2 चिट्ठी लिखी, उसका जवाब नहीं आया. मैं स्पीकर साहब से मिला.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news