Punjab: पंजाब की मान सरकार का दावा- 5 महीनों में 17,313 लोगों को दी नौकरी, इस विभाग में हुई सबसे ज्यादा नियुक्तियां
Advertisement
trendingNow11345377

Punjab: पंजाब की मान सरकार का दावा- 5 महीनों में 17,313 लोगों को दी नौकरी, इस विभाग में हुई सबसे ज्यादा नियुक्तियां

Jobs in Punjab Govt: राज्य सरकार रोजगार देने को अपनी प्राथमिकता मानकर चल रही है और इसके लिए एक मास्टर प्लान भी तैयार किया गया है. 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (फाइल फोटो)

Jobs in Punjab: पंजाब (Punjab) की भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार ने पांच महीनों में (1 अप्रैल से अब तक) 17313 नौकरियां देने का दावा किया है.यह नौकरियां (Jobs) पंजाब के 48 विभागों में दी गई हैं. सबसे अधिक भर्तियां स्कूली शिक्षा विभाग (School Education Department) में 4662 (DPI -EE) की गई हैं. सरकार रोजगार (Employment) देने को अपनी प्राथमिकता मानकर चल रही है और इसके लिए एक मास्टर प्लान भी तैयार किया गया है.

स्कूली शिक्षा विभाग के अलावा सरकार ने पुलिस विभाग में 4374, लोकल बॉडी डिपार्टमेंट के MCs में 3600, रेवेन्यू विभाग में 1091, बिजली विभाग में 1097, मेडिकल एजुकेशन में 697, स्वास्थ्य विभाग में 520 नौकरियां दी गई हैं.

अरविंद केजरीवाल ने की पंजाब सरकार की तारीफ
इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 8,736 स्कूल शिक्षकों को स्थायी करने के लिए पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार की तारीफ की और सभी सरकारों से ऐसा काम करने की अपील की.

यह कदम दूसरों के लिए उदाहरण बनेगा
केजरीवाल ने कहा, ‘‘ऐसे समय में जब सरकारी नौकरियों में कटौती की जा रही है और अधिक अस्थायी कर्मचारियों को काम पर रखा जा रहा है, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 8,736 शिक्षकों की सेवाओं को स्थायी किया है. यह कदम दूसरों के लिए भी एक उदाहरण बनेगा.’’

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में अतिथि शिक्षकों को स्थायी करने के लिए विधानसभा में एक विधेयक पेश किया था लेकिन केंद्र ने इसे मंजूरी नहीं दी.

जहां भी सरकार बनेगी ऐसा ही करेंगे
केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं सभी राज्य सरकारों से उनके अस्थायी कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का आग्रह करता हूं. आम आदमी पार्टी की ओर से, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जहां भी हमारी सरकारें बनेगी, हम अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करेंगे.’’

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news