लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बनेंगे प्रमोद सावंत, चुने गए विधायक दल के नेता
Advertisement

लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बनेंगे प्रमोद सावंत, चुने गए विधायक दल के नेता

गोवा (Goa) का नया सीएम कौन होगा, इस पर तस्वीर साफ हो गई. पणजी में सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें नए चुने गए विधायकों ने अपना नेता चुन लिया. 

लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बनेंगे प्रमोद सावंत, चुने गए विधायक दल के नेता

पणजी: गोवा (Goa) के नए सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) होंगे. पणजी में सोमवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में उन्हें सीएम चुना गया. वे लगातार दूसरी बार गोवा का सीएम पद संभालेंगे. 

  1. पणजी में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक
  2. बीजेपी ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा
  3. चुनाव में बीजेपी ने जीतीं 40 में से 20 सीटें

पणजी में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक

पणजी में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और महाराष्ट्र के पूर्व पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस पार्टी पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद थे. बैठक में चर्चा के बाद प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) को बीजेपी विधायक दल का नेता यानी सीएम कैंडिडेट घोषित किया गया. 

बीजेपी ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने गोवा (Goa) के राज्यपाल से आज शाम को मिलने का वक्त मांगा है. इस मुलाकात में प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे. माना जा रहा है कि सहयोगी दलों के साथ मिलकर बीजेपी गोवा में फिर से सरकार बनाने में कामयाब हो जाएगा. 

चुनाव में बीजेपी ने जीतीं 40 में से 20 सीटें

हालिया चुनावों में बीजेपी को 40 सीटों में से 20 सीटें हासिल हुई हैं. ऐसे में उसे सरकार बनाने के लिए केवल एक और विधायक के सपोर्ट की जरूरत है, जिसे वह आसानी से हासिल कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- क्यों जरूरी है डॉ प्रमोद सावंत का गोवा का CM होना? कहा जाता है 'नेता नेक्स्ट डोर'

मृदुभाषी राजनेता माने जाते हैं सावंत

प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) एक मृदुभाषी और सौम्य राजनीतिज्ञ माने जाते हैं. वे कभी भी आलोचनाओं से विचलित नहीं होते. उनकी सरलता ही उनकी बड़ी मजबूती यानी ताकत है. करीब तीन साल के अपने छोटे से कार्यकाल में लोगों ने उन्हें कोरोना महामारी और ताउते तूफान पर काम करते हुए देखा है. 

LIVE TV

Trending news