PM Modi: ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का देशभक्ति गीत से स्वागत, प्रधानमंत्री बोले- हो जाए
Advertisement
trendingNow11707096

PM Modi: ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का देशभक्ति गीत से स्वागत, प्रधानमंत्री बोले- हो जाए

भारतीय समुदाय ने 'हेल मोदी', 'वणक्कम मोदी', 'नमस्ते मोदी' और 'भारत माता की जय' के नारों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को सिडनी पहुंचने पर स्वागत किया.

PM Modi: ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का देशभक्ति गीत से स्वागत, प्रधानमंत्री बोले- हो जाए

PM Modi in Australia: भारतीय समुदाय ने 'हेल मोदी', 'वणक्कम मोदी', 'नमस्ते मोदी' और 'भारत माता की जय' के नारों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को सिडनी पहुंचने पर स्वागत किया. पीएम मोदी दो दिन के आधिकारिक दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई नेतृत्व, व्यापार समुदाय और प्रवासी भारतीयों के साथ रचनात्मक बातचीत करेंगे. पीएम मोदी 2014 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आए हैं. उन्होंने बेसब्री से इंतजार कर रहे भारतीय समुदाय के लोगों का अभिवादन किया और उनसे हाथ मिलाया. 

भारतीय समुदाय की एक लड़की ने पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए एक देशभक्ति गीत गाया, जिस पर प्रधानमंत्री ने लड़की के अनुरोध पर 'हो जाए' कहा. सिडनी के कुडोस बैंक एरिना में आयोजकों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए मंगलवार शाम एक कार्यक्रम में 18,000 लोगों के आने की उम्मीद है. 

शो का आयोजन कर रहे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया डायस्पोरा फाउंडेशन के निदेशक जय शाह ने कहा, देखिए, उत्साह होने वाला है. ऑस्ट्रेलियाके प्रधानमंत्री एंथनी  ऐल्बनीजि बुधवार को एक शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी की मेजबानी करने से पहले स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे. 

पीएम मोदी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब चीन एशिया-प्रशांत क्षेत्र में अपने राजनयिक, वित्तीय और सैन्य फुटप्रिंट का विस्तार कर रहा है. तीन देशों के दौरे के अंतिम चरण में पीएम मोदी अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष ऐल्बनीजि के साथ बातचीत करेंगे.

मोदी राजीव गांधी के बाद 2014 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने. पिछले दौरे पर उन्होंने ओलंपिक पार्क में सिडनी सुपरडोम में 20,000 लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि आने वाले वर्षों में अधिक भारतीय नेता ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे.

जरूर पढ़ें...

2000 के नोट को बंद करने से क्या होगा, अर्थव्यवस्था पर कितना असर पड़ेगा? आसान भाषा में समझिए 
5000 रुपये में मिल रहा एयर कंडीशनर! गर्मी में देगा ठंडी हवा और सर्दियों में रखेगा गर्म; लोग बोले- गरीबों का AC

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news