Article 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर के दौरे पर जा रहे PM मोदी, 2 लाख से ज्यादा लोगों को करेंगे संबोधित
Advertisement

Article 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर के दौरे पर जा रहे PM मोदी, 2 लाख से ज्यादा लोगों को करेंगे संबोधित

Lok Sabha Election 2024 : 7 मार्च को बख्शी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुचारू रैली के लिए पूरा कश्मीर तैयार है. खासकर राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पूरे श्रीनगर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. 

 

PM Modi

Srinagar : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कश्मीर दौरे से पहले श्रीनगर हाई अलर्ट पर है. पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पीएम मोदी की ये घाटी की पहली यात्रा होगी. पिछली बार उन्होंने फरवरी 2019 में घाटी का दौरा किया था. घाटी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए तैयार है. सात मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के श्रीनगर में दौरे को लेकर सुरक्षा बल किसी भी प्रकार की कोताही नहीं छोड़ना चाहते हैं. यही कारण है, पूरे कश्मीर में सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. 

 

7 मार्च को बख्शी स्टेडियम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सुचारु रैली सुनिश्चित करने के लिए पूरे कश्मीर में, विशेषकर राजधानी श्रीनगर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पूरे श्रीनगर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है, जबकि पुलिस, सीआरपीएफ, एसएसजी और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​रैली को सुचारु बनाने के लिए करीबी तालमेल सुनिश्चित कर रही हैं.

 

 

हालांकि, बख्शी स्टेडियम आम जनता के लिए खुला रहेगा, पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. श्रीनगर के हर प्रवेश और निकास बिंदु पर तलाशी शुरू कर दी गई है, साथ ही दर्जनों मोबाइल चेक पोस्ट भी स्थापित किए गए हैं. कार्यक्रम स्थल की हवाई निगरानी की जाएगी और कार्यक्रम स्थल के आसपास के कुछ हिस्से ड्रोन और सीसीटीवी निगरानी में भी रहेंगे.

 

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद यह पीएम मोदी की पहली कश्मीर यात्रा होगी. उन्होंने फरवरी 2019 में कश्मीर का दौरा किया था. पीएम मोदी ने हाल ही में 20 फरवरी को जम्मू का दौरा किया और 32000 करोड़ रुपये की विचारात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया. उम्मीद है, कि पीएम कश्मीर को भी कुछ बेहतरीन तोहफा देंगे .

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी कश्मीर में विभिन्न विचारात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और विभिन्न केंद्रीय योजनाओं से लाभान्वित हुए युवा उद्यमियों और कौशल श्रमिकों के साथ बातचीत भी करेंगे.

 

प्रधानमंत्री की कश्मीर यात्रा कश्मीर भाजपा इकाई के लिए मनोबल बढ़ाने वाली होगी जो इस साल अप्रैल-मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी कर रही है.

 

बीजेपी के जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा “जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए खुशी का मौका है जब  7 तारीख को पीएम मोदी का कश्मीर आगमन होगा. पीएम बख्शी स्टेडियम में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे जिसमें 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे.

 

आज शांति और विकास पीएम मोदी की दूरदर्शिता का परिणाम है. उन्होंने कहा कि रैली 7 मार्च को सुबह 10 बजे होगी. रेन ने यह भी साफ किया कि ''बीजेपी जम्मू-कश्मीर की सभी 5 सीटो पर अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है और चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की जाएगी.

 

जम्मू की दो सीटों पर फैसला हो चुका है और जल्द ही अन्य उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी जाएगी. हमें पूरा यकीन है कि हम सभी पांच सीटें जीतें. बीजेपी किसी भी स्थानीय या क्षेत्रीय पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. हम अपने दम पर संसद और विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हम अपने बल पर सरकार बनाएंगे.

 

भाजपा जेके इकाई का फोकस 7 मार्च की रैली में लोगों की भारी भागीदारी सुनिश्चित करना है. कश्मीर के सभी जिलों से लोगों की भारी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भाजपा जेके इकाई ने एक योजना भी तैयार की है. 

Trending news