पब्लिक रैली में होंगे लाखों लोग, 1000 से ज्यादा बैनर-होर्डिंग्स, बाहें फैलाकर कश्मीर कर रहा PM मोदी का इंतजार
Advertisement

पब्लिक रैली में होंगे लाखों लोग, 1000 से ज्यादा बैनर-होर्डिंग्स, बाहें फैलाकर कश्मीर कर रहा PM मोदी का इंतजार

PM Modi Visit Srinagar : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत के लिए श्रीनगर तैयार हो रहा है. PM मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे. यात्रा से पहले पूरे श्रीनगर शहर में हजारों झंडे और बैनर लगाए गए हैं. पूरी घाटी में सुरक्षा को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

 

PM Modi Visit Srinagar

Jammu- Kashmir :  श्रीनगर शहर को विशेष रूप से सजाया जा रहा है, विशेष रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी में है, जो 7 मार्च को कश्मीर घाटी में आ रहे हैं और बख्शी स्टेडियम श्रीनगर में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे. बख्शी स्टेडियम में पीएम मोदी का भव्य स्वागत होने की उम्मीद है, जो अनुच्छेद 370  जम्मू कश्मीर से हटने और दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की पहली कश्मीर यात्रा है. मोदी का अनोखा स्वागत हो इसके लिए एक योजना बनाई गई है. 

 

पीएम मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे जहां बीजेपी को दो लाख लोगों के आने की उम्मीद है. यह श्रीनगर में पीएम मोदी की ओपन पब्लिक रैली होगी, 20 फरवरी के बाद से यह जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी की दूसरी रैली होगी, जिस दिन उन्होंने जम्मू में एक विशाल सार्वजनिक सभा को संबोधित किया था, जहां उन्होंने 3200 करोड़ रुपये की विचारात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया था.

 

10,000 झंडे लगाने लक्ष्य 

 

अल्ताफ ठाकुर प्रवक्ता बीजेपी ने बताया हमने अब तक 3000 झंडे लगाए हैं और हमारा लक्ष्य 10,000 झंडे लगाने का है. हर कोई पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए तैयार है. इस मेगा रैली में दो लाख लोग शामिल होने वाले हैं, उत्साह बहुत है और पीएम मोदी के लिए प्यार अपार है. सभी कश्मीरी पीएम मोदी का बाहें फैलाकर स्वागत करने का इंतजार कर रहे हैं. हम अपने नेता का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

 

पीएम मोदी की तस्वीरें प्रदर्शित करने वाले 1000 से ज्यादा बैनर और होर्डिंग्स लगाई गई हैं. बीजेपी की योजना के मुताबिक, श्रीनगर में पीएम का संबोधन सुनने के लिए कश्मीर घाटी के हर जिले से हजारों लोग आएंगे. बख्शी स्टेडियम में पीएम मोदी को सुनने की इच्छा रखने वाले हर व्यक्ति का स्वागत किया जाएगा और उसे किसी प्रवेश पास की आवश्यकता नहीं है ऐसा बीजेपी का कहना है.

 

रैली से एक दिन पहले श्रीनगर में कार्यकर्ताओं और लोगों को ठहराने के लिए और कार्यक्रम स्थल की ओर से कार्यकर्ताओं और लोगों को लेने के लिए 100 से अधिक होटल, लॉज, गेस्ट हाउस और गाड़ियां पहले से ही बुक कर दिए हैं.

 

हिलाल अहमद वानी बीजीपी नेता ने कहा  कि कार्यकर्ता हर जगह से आयेंगे, हमने हजारों झंडे और बैनर लगाए हैं. अनुच्छेद 370 हटने के बाद से यह पहली बार है जब पीएम मोदी आ रहे हैं. हमें उम्मीद है कि वह कश्मीरियों के लिए कुछ उपहार लेकर आएंगे. हम शहर भर में लगभग 40,000 बैनर लगा रहे हैं, हमें यकीन है कि लगभग 2 लाख लोग मेगा रैली में शामिल होंगे. जम्मू-कश्मीर में लगभग 125 योजनाएं हैं जिनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं. बहुत सारा काम किया जा रहा है, काफी बदलाव हुआ हैं और अब यहां घाटी में बहुत शांति है.

 

पूरे कश्मीर में लोग पीएम मोदी को सुनने का इंतजार कर रहे हैं कि वह अपने पहले दौरे में कश्मीर को क्या देने वाले हैं, लोगों को उम्मीद है कि कुछ बड़ा ऐलान होगा. शबीना भट्ट काउन्सलर ने कहा हम पीएम मोदी को सुनने का इंतजार कर रहे हैं, हमें उनसे उम्मीदें हैं, उनके स्वागत के लिए श्रीनगर को सजाया जा रहा है.

 

जम्मू-कश्मीर भाजपा इकाई के सभी नेता, जिला अध्यक्ष और भाजपा के निचले और मध्यम स्तर के नेतृत्व कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे. क्योंकि यह उनके लिए महज एक रैली नहीं होगी बल्कि अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले पूरे कश्मीर में भाजपा कैडर के लिए एक बड़ा मनोबल बढ़ाने वाली रैली होगी.

 

7 मार्च को बख्शी स्टेडियम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा  रैली सुनिश्चित करने के लिए पूरे कश्मीर में विशेष रूप से राजधानी श्रीनगर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पूरे श्रीनगर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है, जबकि पुलिस, सीआरपीएफ, एसएसजी और अन्य सुरक्षा एजेंसियां रैली को सुचारु बनाने के लिए तालमेल बनाये हुए है. 

Trending news