'फिजिक्सवाला' बनने जा रहे दूल्हा, जानें कौन है दुल्हनिया, नेटवर्थ सुन रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow11582647

'फिजिक्सवाला' बनने जा रहे दूल्हा, जानें कौन है दुल्हनिया, नेटवर्थ सुन रह जाएंगे दंग

PhysicsWallah Wedding: एडटेक यूनिकॉर्न फिजिक्सवाला के सीईओ अलख पांडे शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वे अपनी मंगेतर और प्रेमिका शिवानी दुबे से शादी करने जा रहे हैं. शिवानी दुबे पेशे से पत्रकार हैं.

'फिजिक्सवाला' बनने जा रहे दूल्हा, जानें कौन है दुल्हनिया, नेटवर्थ सुन रह जाएंगे दंग

PhysicsWallah Wedding: एडटेक यूनिकॉर्न फिजिक्सवाला के सीईओ अलख पांडे शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वे अपनी मंगेतर और प्रेमिका शिवानी दुबे से शादी करने जा रहे हैं. शिवानी दुबे पेशे से पत्रकार हैं. शादी इस महीने होगी और इसके बाद दिल्ली के एक पांच सितारा लग्जरी होटल में रिसेप्शन होगा. शिवानी दुबे और अलख पांडे ने पिछले साल मई में सगाई की थी.

अलख की तरह शिवानी भी प्रयागराज की रहने वाली हैं. वह एक पत्रकार हैं और मनोरंजन, संस्कृति, राजनीति और सामाजिक रुझानों के बारे में लिखना पसंद करती हैं. अपने करियर के दौरान उन्होंने कई पत्रिकाओं के लिए भी काम किया है. जिनमें I-D, Refinery29, Elle, Vice के साथ और कई मैग्जीन शामिल हैं.

दूसरी ओर अलख पांडे की बात करें तो उन्होंने अपने तीसरे वर्ष में कॉलेज छोड़ दिया था. इसके बाद उन्होंने फिजिक्स पढ़ाना शुरू कर दिया. उन्होंने एक सस्ती दर पर ट्यूशन की पेशकश करने के लिए एक YouTube चैनल की स्थापना की. जल्द ही, उन्होंने फिजिक्सवाला की स्थापना की. ये कंपनी जेईई और एनईईटी आवेदकों की पसंद में सबसे ऊपर है. यह कंपनी फिजिक्स, मैथ्स, जीव विज्ञान और अर्थशास्त्र में छात्रों को प्रशिक्षित करती है. $ 100 मिलियन जुटाने के बाद फर्म 2017 में भारत की यूनिकॉर्न की सूची में शामिल हो गई. उन्होंने फिजिक्सवाला स्टार्टअप को 8,500 करोड़ के नेटवर्थ वाली कंपनी बना दी है. इतना ही नहीं अलख पांडेय भारत में पसंद किए जाने वाले शिक्षकों में से एक हैं. सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.

इस हफ्ते की शुरुआत में अलख पांडे ने राज्य की शैक्षिक प्रणाली के कई पहलुओं को संबोधित करने और राज्य में शिक्षा के कैलिबर और पहुंच को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक सुधारों को संबोधित करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी बैठक की थी. उन्होंने उत्तर प्रदेश में कोचिंग सेंटर बनाने की बात कही. पांडे ने लिंक्डइन पर लिखा कि उन्होंने हमेशा अपनी मातृभूमि, प्रयागराज के लिए एक जिम्मेदारी महसूस की है और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनकी मुलाकात ने अपने विचारों को वास्तविकता के करीब ला दिया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news