Advertisement
trendingPhotos1206529
photoDetails1hindi

Summer Destinations: गर्मियों में घूमने की कर रहे हैं प्‍लानिंग, इन जगहों पर जाने से बचें

मई और जून में छुट्टियों के मौसम में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. अक्सर सभी लोग गर्मी, हीटवेव से बचने और शांति की तलाश के लिए पहाड़ों पर जाना पसंद करते हैं. हालांकि, इस मौसम में कुछ ऐसी जगह हैं, जहां जाने से बचना चाहिए. 

Jaisalmer

1/6
 Jaisalmer

स्वर्ण नगरी जैसलमेर थार मरुस्थल के पास स्थित है और इसी के कारण गर्मियों के दौरान तापमान 42-45 डिग्री तक पहुंच जाता है. इसलिए, गर्मी की छुट्टियों के दौरान जैसलमेर जाने से परहेज करें. 

Amritsar

2/6
Amritsar

कोई भी अमृतसर जाने और स्वर्ण मंदिर के दर्शन करने का मौका नहीं छोड़ना चाहता. हालांकि, गर्मियों के दौरान अमृतसर में मौसम सुहावना नहीं होता है. यहां काफी गर्मी पड़ती है. सर्दियों और वसंत के दौरान यहां का मौसम काफी अच्छा होता है. 

Goa

3/6
Goa

जाड़े के मौसम में गोवा का मौसम काफी सुहावना रहता है, लेकिन अगर आप गर्मियों में गोवा घूमने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार फिर से सोच लें. यह वह समय है जब गोवा में अत्यधिक गर्मी होती है और समुद्र तटों पर जाना मुश्किल हो जाता है.

Khajuraho

4/6
Khajuraho

यदि आप ऐतिहासिक स्थानों पर जाना पसंद करते हैं और गर्मियों के दौरान खजुराहो की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो योजना को छोड़ने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यहां आपको भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

Agra

5/6
 Agra

आगरा एक ऐसी जगह है, जो दिल्ली के करीब है और हर कोई अपनी छुट्टियों के दौरान ताजमहल को देखना पसंद करता है. लेकिन यह सलाह दी जाती है कि गर्मियों के दौरान आगरा की यात्रा न करें, क्योंकि यहां काफी गर्म होता है.

 

Chennai

6/6
Chennai

गर्मियों के दौरान चेन्नई बेहद गर्म हो जाता है और अगर आप तमिलनाडु की राजधानी में छुट्टियां मनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अपनी योजना बदल देनी चाहिए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़