कांग्रेस ने पोस्टर में शिवराज के साथ इस कंपनी का लोगो किया इस्तेमाल, मिली कड़ी चेतावनी
Advertisement

कांग्रेस ने पोस्टर में शिवराज के साथ इस कंपनी का लोगो किया इस्तेमाल, मिली कड़ी चेतावनी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कैंपेन में एक क्यूआर कोड पर सीएम शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था. इसपर कंपनी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कंपनी ने अपने लोगो के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

कांग्रेस ने पोस्टर में शिवराज के साथ इस कंपनी का लोगो किया इस्तेमाल, मिली कड़ी चेतावनी

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कैंपेन में एक क्यूआर कोड पर सीएम शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था और उसके नीचे PhonePe लिखा था. इसपर कंपनी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कंपनी ने अपने लोगो के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

पोस्टर राजधानी भोपाल में लगाए गए थे, जिसमें शिवराज सिंह चौहान पर काम करने के बदले पैसे लेकर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया गया था. पोस्टरों में लिखा है कि 50% लाओ, फोनपे काम कराओ (अपना काम करवाने के लिए 50% कमीशन का भुगतान करें).

हालांकि, PhonePe ने पोस्टर पर अपनी ब्रांडिंग का उपयोग करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी. कंपनी ने लिखा कि PhonePe किसी भी तीसरे पक्ष द्वारा अपने ब्रांड लोगो के अनधिकृत उपयोग पर आपत्ति जताता है, चाहे वह राजनीतिक हो या गैर-राजनीतिक. हम किसी भी राजनीतिक अभियान या पार्टी से जुड़े नहीं हैं.

एक अन्य ट्वीट में कंपनी ने कहा कि PhonePe लोगो हमारी कंपनी का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है और PhonePe के बौद्धिक संपदा अधिकारों का कोई भी अनधिकृत उपयोग कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित करेगा. हम विनम्रतापूर्वक कांग्रेस से हमारे ब्रांड लोगो और रंग वाले पोस्टर और बैनर हटाने का अनुरोध करते हैं. 

हाल ही में संपन्न कर्नाटक चुनावों में भी ऐसे ही पोस्टर वार देखने को मिला था. दक्षिणी राज्य के चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधते हुए 'पेसीएम' नामक एक पोस्टर अभियान शुरू किया था. 

 

Trending news