I.N.D.I.A. गठबंधन सत्ता में आई तो कौन बनेगा PM? कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कर दिया खुलासा
Advertisement

I.N.D.I.A. गठबंधन सत्ता में आई तो कौन बनेगा PM? कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कर दिया खुलासा

Shashi Tharoor News: थरूर ने कहा कि अगले साल के चुनाव में विपक्षी गठबंधन के कारण आश्चर्यजनक नतीजे देखने को मिल सकते हैं और ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) गठबंधन के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को शिकस्त देकर केंद्र में सत्ता में आने की संभावना है.

I.N.D.I.A. गठबंधन सत्ता में आई तो कौन बनेगा PM? कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कर दिया खुलासा

Congress News: कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि उन्हें लगता है कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्ता में आता है तो कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे या पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में नामित कर सकती है.

थरूर ने कहा कि अगले साल के चुनाव में विपक्षी गठबंधन के कारण आश्चर्यजनक नतीजे देखने को मिल सकते हैं और ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) गठबंधन के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को शिकस्त देकर केंद्र में सत्ता में आने की संभावना है.

खड़गे बन सकते हैं देश के पहले दलित पीएम
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने तिरुवनंतपुरम के टेक्नोपार्क में अमेरिका स्थित तथा सिलिकॉन वैली के डी2सी (डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर) मार्कटप्लेस ‘वेडॉटकॉम’ के पेशेवरों के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि नतीजे सामने आएंगे तो गठबंधन होने, न कि कोई एक पार्टी होने के कारण उन दलों के नेताओं को एकजुट होना पड़ेगा और किसी व्यक्ति का चयन करना पड़ेगा. लेकिन मेरा अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी से या खड़गे, जो भारत के पहले दलित प्रधानमंत्री बनेंगे या राहुल गांधी प्रधानमंत्री की दौड़ में हो सकते हैं.’

राजस्थान में आई कांग्रेस तो केंद्र में भी आएगी
वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को जयपुर में कहा कि अगर इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर बनी तो पार्टी 2024 में केंद्र में भी सत्ता में आएगी.

राजस्थान में एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए खड़गे ने कहा,‘प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां एक लाल डायरी मिली है. उन्होंने सवाल किया है कि उस लाल डायरी में क्या लिखा है,किन-किन घोटालों का जिक्र है? तो मैं बताऊं कि उस लाल डायरी में लिखा है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी राजस्थान में फिर सरकार बनाएगी. उस डायरी में लिखा है कि राज्य में कांग्रेस फिर सत्ता में आएगी.’

(इनपुट - भाषा)

Trending news