सिंधु जल संधि पर फैसला नहीं, भारत-पाक बातचीत जारी : विश्व बैंक
Advertisement

सिंधु जल संधि पर फैसला नहीं, भारत-पाक बातचीत जारी : विश्व बैंक

विश्व बैंक ने कहा है कि किशनगंगा और रातले हाइड्रोइलेक्ट्रिक बिजली संयंत्रों को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चर्चाएं जारी हैं और अब तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है. भारत और पाकिस्तान द्वारा इस मुद्दे पर दो दिवसीय बैठक पूरी किए जाने के एक दिन बाद कल विश्व बैंक ने कहा, ‘‘इस सप्ताह की शुरूआत में बैठकें सदभावना एवं सहयोग की भावना से आयोजित की गई थीं.

विश्व बैंक ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत अभी जारी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाशिंगटन : विश्व बैंक ने कहा है कि किशनगंगा और रातले हाइड्रोइलेक्ट्रिक बिजली संयंत्रों को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चर्चाएं जारी हैं और अब तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है. भारत और पाकिस्तान द्वारा इस मुद्दे पर दो दिवसीय बैठक पूरी किए जाने के एक दिन बाद कल विश्व बैंक ने कहा, ‘‘इस सप्ताह की शुरूआत में बैठकें सदभावना एवं सहयोग की भावना से आयोजित की गई थीं.

इससे जुड़े पक्ष वाशिंगटन डीसी में सितंबर में एक बार फिर मिलने और चर्चा करने के लिए सहमत हो गए हैं.’’ विश्व बैंक ने सिंधु जल संधि से जुड़ी बैठकों के नतीजों को लेकर कुछ मीडिया संस्थानों से आने वाली खबरों को ‘गलत’ बताया है. ज्यादा स्पष्टीकरण दिए बिना मीडिया में जारी बयान में कहा गया, ‘‘विश्व बैंक यह स्पष्ट करना चाहेगा कि किशनगंगा और रातले हाइड्रोइलेक्ट्रिक बिजली संयंत्रों को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चर्चाएं चल रही हैं.’’

Trending news