Nitish-Advani Meeting: PM मोदी के बाद आडवाणी से मिले नीतीश कुमार? क्या हैं इस मुलाकात के मायने
Advertisement

Nitish-Advani Meeting: PM मोदी के बाद आडवाणी से मिले नीतीश कुमार? क्या हैं इस मुलाकात के मायने

Nitish Kumar Delhi Visit: अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान नीतीश कुमार ने आज लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की. हाल ही में लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का ऐलान किया गया है.

Nitish-Advani Meeting: PM मोदी के बाद आडवाणी से मिले नीतीश कुमार? क्या हैं इस मुलाकात के मायने

Nitish Kumar LK Advani Meet: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. लाल कृष्ण आडवाणी को हाल ही में भारत रत्न (Bharat Ratna) देने का ऐलान किया गया था. जिसके बाद नीतीश कुमार की लाल कृष्ण आडवाणी से यह मुलाकात हो रही है. बता दें कि नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली के दौरे पर हैं. नीतीश कुमार ने कल बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी. और आज वे लाल कृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे, जिनकी रथ यात्रा के बाद बीजेपी (BJP) कुछ ही सालों बाद देश में सरकार बनाने में कामयाब हो गई थी.

आडवाणी से क्यों मिले नीतीश कुमार?

बता दें कि एनडीए में वापसी और बिहार में नई सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार दिल्ली में मैराथन मुलाकात के लिए निकले हैं. बुधवार को नीतीश कुमार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले. और आज नीतीश कुमार, लाल कृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे. नीतीश कुमार, आडवाणी के घर पहुंचे और उसने उनका हाल जाना.

आडवाणी और नीतीश के हैं पुराने संबंध

जान लें कि नीतीश कुमार एनडीए के पुराने साथी हैं. लाल कृष्ण आडवाणी और नीतीश कुमार के पुराने संबंध हैं. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार आज लाल कृष्ण आडवाणी से शिष्टाचार भेंट करने के लिए पहुंचे. नीतीश कुमार ने इस दौरान लाल कृष्ण आडवाणी से उनकी तबीयत के बारे में भी पूछा.

भारत रत्न के लिए दी बधाई

गौरतलब है कि लाल कृष्ण आडवाणी राजनीति से दूर हो चुके हैं. नीतीश कुमार से लाल कृष्ण आडवाणी की मुलाकात के सियासी मायने कम ही हैं. माना जा रहा है कि लाल कृष्ण आडवाणी बुजुर्ग नेता हैं और ऐसे में नीतीश कुमार उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे. इसके अलावा नीतीश कुमार ने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न को लेकर बधाई भी दी.

Trending news