2000 के नोट बदलने निकले थे नक्सली, बीच रास्ते में पुलिस ने दबोचा; गिरफ्तार
Advertisement

2000 के नोट बदलने निकले थे नक्सली, बीच रास्ते में पुलिस ने दबोचा; गिरफ्तार

Chhattisgarh News: दो नक्सली सहयोगी 2 हजार रुपये के नोट अलग-अलग खातों में जमा करने निकले थे लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इन नक्सली सहयोगियों से 6 लाख रुपये नकद और 11 पासबुक बरामद किए गए हैं.

फाइल फोटो

Naxalites exchange 2000 notes: छत्तीसगढ़ राज्य के बीजापुर जिले को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की श्रेणी में शामिल किया जाता है. इसी बीजापुर से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है. पुलिस ने दो नक्सलियों को धर दबोचा है. खबर है कि ये नक्सली सहयोगी 2 हजार रुपये के नोट अलग-अलग खातों में जमा करने निकले थे लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इन नक्सली सहयोगियों से 6 लाख रुपये नकद और 11 पासबुक बरामद किए हैं.

ऐसे हुई पहचान

बीजापुर जिले में तैनात पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बीजापुर थानाक्षेत्र में पुलिस ने नक्सलियों से बड़ी संख्या 2 हजार रुपये के नोट बरामद किए हैं. इन नोटों को लेकर नक्सली अलग-अलग खातों में जमा करने जा रहे थे. दो नक्सली सहयोगियों गजेन्द्र माड़वी और लक्ष्मण कुंजाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को बीजापुर थानाक्षेत्र के अंतर्गत महादेव घाट में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था. इस दौरान सुरक्षा बल के जवान वाहनों की तलाशी ले रहे थे तब दो व्यक्ति पुलिस दल को देखकर भागने लगे जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया.

जारी है पूछताछ

पुलिस ने दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की और जब दोनों की तलाशी ली गई तब उनके पास से 2-2 हजार रुपये नोट में कुल 6 लाख रुपये और 11 पासबुक बरामद की गई. दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि नक्सलियों के प्लाटून नम्बर 10 के स्वयंभू कमांडर मल्लेश ने दो हजार रुपये के नोट चलन से बाहर होने के कारण 8 लाख रुपये देकर उन्हें अपने पहचान वालों के अलग-अलग खाते में जमा करने के लिए दिया था. उन्होंने 1.86 लाख रुपये जमा किये थे जबकि शेष रकम जमा करने के लिए वे रेखापल्ली गांव की ओर जा रहे थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news