Transgender के बच्चा जन्म देने पर इस मुस्लिम नेता ने उठाए सवाल, कहा- कभी बच्चे पैदा नहीं कर सकते
Advertisement

Transgender के बच्चा जन्म देने पर इस मुस्लिम नेता ने उठाए सवाल, कहा- कभी बच्चे पैदा नहीं कर सकते

Muslim League: केरल के एक ट्रांसजेंडर कपल के बच्चा होने पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने सवाल उठाए हैं और संगठन के वरिष्ठ नेता एमके मुनीर ने कहा है कि इस दावे में विश्वास करने वाले लोग काल्पनिक दुनिया में जीते हैं.

Transgender के बच्चा जन्म देने पर इस मुस्लिम नेता ने उठाए सवाल, कहा- कभी बच्चे पैदा नहीं कर सकते

Transgender Pregnancy: केरल के एक ट्रांसजेंडर कपल के बच्चा होने पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने सवाल उठाए हैं और संगठन के वरिष्ठ नेता एमके मुनीर ने कहा है कि इस दावे में विश्वास करने वाले लोग काल्पनिक दुनिया में जीते हैं.  एमके मुनीर ने केरल के ट्रांसजेंडर द्वारा बच्चे को जन्म देने की खबरों के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया और कहा, 'जो लोग इस तरह के दावे में विश्वास करते हैं, वे ‘‘काल्पनिक दुनिया में जीते हैं.' बता दें कि हाल ही में केरल में एक ट्रांसजेंडर कपल माता-पिता बने हैं और माना जा रहा है कि भारत में यह पहला मामला है.

ट्रांसजेंडर कपल ने दिया बच्चे को जन्म

केरल में ट्रांसजेंडर समुदाय ने ट्रांसजेंडर कपल जिया पावल और जाहद को पिछले हफ्ते बच्चा होने का जश्न मनाया था. इस पर मुस्लिम लीग के नेता एमके मुनीर ने कहा है कि समलैंगिक जोड़े को कभी बच्चा नहीं हो सकता. उन्होंने इस दावे को 'खोखला' करार दिया है कि जिस व्यक्ति ने केरल में बच्चे को जन्म दिया था, वह एक ट्रांसजेंडर था.

8 फरवरी को सरकारी अस्पताल में हुआ बच्चे का जन्म

जिया पावल ने हाल ही में अपने साथी जाहद के गर्भ धारण करने की घोषणा की थी और दावा किया था कि यह भारत में ऐसा पहला मामला है. दंपति को 8 फरवरी को यहां एक सरकारी अस्पताल में एक बच्चा हुआ था. इस पर एमके मुनीर ने विस्डम इस्लामिक कॉन्फ्रेंस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, 'जो लोग इस तरह के चमत्कारों में विश्वास करते हैं, वे काल्पनिक दुनिया में जीते हैं.' राज्य के पूर्व मंत्री ने कहा कि जिस व्यक्ति ने बच्चे को जन्म दिया वह वास्तव में एक महिला थी.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news