Ghatkopar Hoarding: खूनी होर्डिंग की कमाई पर बड़ा खुलासा, गरीबों के खाते से होती थी पैसों की हेराफेरी
Advertisement
trendingNow12308163

Ghatkopar Hoarding: खूनी होर्डिंग की कमाई पर बड़ा खुलासा, गरीबों के खाते से होती थी पैसों की हेराफेरी

Ghatkopar Hoarding Case: मुंबई के घाटकोपर में होर्डिंग गिरने का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. मामले में आईपीएस अधिकारी कैसर खालिद पर गाज गिरी है. कैसर खालिद GRP कमिश्नर हुआ करते थे जब ये अवैध तरीके से बिल बोर्ड लगाने की परमिशन दी गयी थी.

Ghatkopar Hoarding: खूनी होर्डिंग की कमाई पर बड़ा खुलासा, गरीबों के खाते से होती थी पैसों की हेराफेरी

Ghatkopar Hoarding Case: मुंबई के घाटकोपर में होर्डिंग गिरने का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. मामले में आईपीएस अधिकारी कैसर खालिद पर गाज गिरी है. कैसर खालिद GRP कमिश्नर हुआ करते थे जब ये अवैध तरीके से बिल बोर्ड लगाने की परमिशन दी गयी थी. अब महाराष्ट्र गृह मंत्रालय ने कैसर खालिद को सस्पेंड कर दिया है. पेसों की लेनदेन को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ है.

प्रशासनिक चूक और अनियमितताएं

अधिसूचना में कहा गया है कि खालिद ने होर्डिंग लगाने को अपने स्तर पर मंजूरी देने में प्रशासनिक चूक और अनियमितताएं कीं. इसमें कहा गया है कि होर्डिंग का आकार भी स्वीकृत मानदंडों से अलग था. यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब मुंबई पुलिस होर्डिंग के मालिकाना हक वाली कंपनी और आईपीएस अधिकारी की पत्नी के एक कारोबारी सहयोगी से जुड़े पैसों के कथित लेन-देन की जांच कर रही है.

13 मई को हुआ था हादसा

अधिसूचना में कहा गया है, ‘रेलवे पुलिस की जमीन पर लगाए गए होर्डिंग के गिरने के संबंध में प्रारंभिक जांच की गई है.’ महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि 13 मई को गिरे होर्डिंग को मंजूरी देने में घोर अनियमितताएं और प्रशासनिक चूक हुई थी.

31 बार में 46 लाख रुपए ट्रांसफर

मुंबई के घाटकोपर की होर्डिंग लगाने वाली कंपनी एगो मीडिया से पैसे लेने के लिए जिन खातों का इस्तेमाल हुआ वो गरीबों का था. कहा गया है कि पैसों की लेनदेन के लिए 10 से ज्यादा गरीब लोगों के बैंक खातों का इस्तेमाल किया गया था. इन खातों में 31 बार में 46 लाख रुपए ट्रांसफर किये गए थे. जिन गरीब लोगों के बैंक खातों का इस्तेमाल किया गया था, उन्हें उसकी एवज में कुछ पैसे दिए गए थे.

अरशद खान से होगी पूछताछ

इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच अरशद खान नामक शख्स से जल्द ही पूछताछ करने वाली है. अरशद ने ही इन खातों का इस्तेमाल करके 46 लाख रुपए निकाले थे. मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक अरशद खान तत्कालीन जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद की पत्नी सुमन्ना खालिद की गारमेंट्स कंपनी महापरा में पार्टनर है. हालांकि क्राइम ब्रांच का कहना है कि सुमन्ना खालिद की कंपनी में कोई पैसे ट्रांसफर नहीं किए गए हैं. 

17 लोगों की हुई थी मौत

याद दिला दें कि पिछले महीने मुंबई के घाटकोपर इलाके में विशाल होर्डिंग तेज हवा और बारिश के दौरान गिर गया था. इस होर्डिंग के गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई थी.

TAGS

Trending news