पूरे देश को पता है कि मैं जेल क्यों गया... बाहर आते ही हेमंत सोरेन ने चुन-चुनकर सरकार को धोया
Advertisement
trendingNow12312584

पूरे देश को पता है कि मैं जेल क्यों गया... बाहर आते ही हेमंत सोरेन ने चुन-चुनकर सरकार को धोया

Jharkhand News: उन्होंने आरोप लगाया कि झूठी मनगढंत कहानी बनाकर मुझे जेल में रखा गया. देश के अलग अलग हिस्सों आवाज कुचलने का काम किया जा रहा. मुख्यमंत्री को जेलों में डाल दिया जा रहा है.

पूरे देश को पता है कि मैं जेल क्यों गया... बाहर आते ही हेमंत सोरेन ने चुन-चुनकर सरकार को धोया

Hemant Soren Ranchi: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जेल से बाहर आ गए हैं. बाहर आते ही उन्होंने अपने तेवर दिखाए और सरकार पर जमकर निशाना साधा है. असल में हाईकोर्ट द्वारा भूमि घोटाले से जुड़े मामले में जमानत दिए जाने के बाद हेमंत सोरेन को शुक्रवार को बिरसा मुंडा जेल से रिहा कर दिया गया है. जेल से बाहर आते ही हेमंत सोरेन अपने माता-पिता और परिवार से मिले. इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस करके सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पूरे देश को पता है की मैं क्यों जेल गया.. आखिरकार न्यायालय ने अपना न्याय सुनाया और मैं न्यायालय का सम्मान करता हूं.

आवाज बंद करने का प्रयास किया जा रहा

हेमंत सोरेन ने कहा कि कभी कभी ये चिंता होती है कि जिस तरह से वर्तमान समय में आज के दिन राजनेता, समाजसेवी, लेखक, पत्रकार जैसे लोग बड़े ही सुनियोजित तरीके से उनकी आवाज को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है, वो देश से छुपा नहीं है. न्याय पाने में जो समय लगता है वो समय सामान्य समय से ज्यादा अहम होता है, उस समय को बहुत सुनियोकित तरीके से वर्तमान समय में लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो रही है.

मनगढंत कहानी बनाकर जेल में रखा

उन्होंने आरोप लगाया कि झूठी मनगढंत कहानी बनाकर मुझे जेल में रखा गया. देश के अलग अलग हिस्सों आवाज कुचलने का काम किया जा रहा. मुख्यमंत्री को जेलों में डाल दिया जा रहा है. न्याय प्रक्रिया में देरी होती है, जो लोग पूरे शिद्दत के साथ अपने समाज के प्रति जिम्मेदारी निभा रहे उन सबमें बाधाएं डाली जा रही हैं. जो लड़ाई और संकल्प हमने लिया उसको मकाम तक पहुंचाएंगे.. ये एक संदेश देश के लिए है.

शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेते दिखे

इससे पहले सोरेन के जेल से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में जेएमएम समर्थकों ने उनका स्वागत किया और नारे लगाए. सोरेन की पत्नी और जेएमएम विधायक कल्पना सोरेन ने न्यायपालिका और लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. एक अधिकारी ने कहा कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद हेमंत सोरेन को जेल से रिहा कर दिया गया. जेल से रिहा होने पर सोरेन लोगों की ओर हाथ हिलाते और अपने पिता और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेते दिखे.

Trending news