Advertisement
trendingPhotos2312570
photoDetails1hindi

डूबी सड़कें, नदी बन गई दिल्ली, बारिश ने मचाया कोहराम; टूट गया 88 साल का रिकॉर्ड

Delhi Rain: दिल्ली में शुक्रवार की सुबह 88 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है. जून के महीने में एक दिन में दूसरी सबसे ज्यादा बारिश से कोहराम मच गया. जून के महीने में 228.1 मिमी बारिश हुई. भारी बारिश के बीच कई इलाकों में जलभराव हो गया, इस दौरान शहर के मुख्य इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने से ट्रैफिक जाम लग गया. शहर के अलग-अलग जगहों से आ रहीं तस्वीरों के मुताबिक कई इलाकों में जल भराव से लंबा जाम लग गया.

1/7

 इस दौरान दफ्तरों और ऑफिस जाने वाले लोगों के अलावा अन्य यात्रियों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की पार्किंग की छत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई और कई घायल हो गए. लुटियंस जोन में भी सांसदों के आवासों के अंदर तक पानी भर गया.

 

2/7

दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसके पास सुबह से ही यातायात संबंधी समस्याओं, जलभराव और पेड़ उखड़ने के संबंध में कई कॉल आई हैं. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन इलाके में जलमग्न सड़कों पर यात्रियों को अपने बच्चों को लेकर घुटने घुटने पानी से होकर गुजरना पड़ा. कुछ इलाकों में मेट्रो स्टेशनों में भी पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

3/7

पुलिस के अनुसार जलभराव के कारण अणुव्रत मार्ग पर लाल बत्ती के दोनों ओर 100 मीटर और लाडो सराय लाल बत्ती से दोनों तरफ यातायात प्रभावित है. एग्जाम देने उत्तर-पश्चिम दिल्ली जा रहे जतिन शर्मा ने बताया कि सुबह कश्मीरी गेट पर यातायात काफी ज्यादा था.

4/7

 शर्मा ने कहा, "मैं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित अपने घर से परीक्षा देने जा रहा था. सुबह कश्मीरी गेट पर भारी जलभराव था, जिससे यातायात जाम हो गया. सड़क काफी चौड़ी है, लेकिन जलभराव के कारण लोग केवल एक लेन का ही इस्तेमाल कर रहे थे. सौभाग्य से मैं समय पर अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में कामयाब रहा.'

5/7

 रिंग रोड पर धौला कुआं फ्लाईओवर के नीचे नारायणा से मोती बाग की ओर दोनों दिशाओं पर यातायात धीमा हो गया. आजाद मार्केट अंडरपास में वीर बंदा बैरागी मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ. अरबिंदो मार्ग पर एम्स फ्लाईओवर के नीचे आईएनए से एम्स के बीच यातायात प्रभावित हुआ.  वाई-प्वाइंट सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास शांतिवन से आईएसबीटी के बीच दोनों दिशाओं में आउटर रिंग रोड पर यातायात धीमा है. तिलक ब्रिज डब्ल्यू-प्वाइंट के नीचे डब्ल्यू-प्वाइंट तिलक ब्रिज रोड पर ए-प्वाइंट से डब्ल्यू-प्वाइंट तक यातायात बाधित है. रोहतक रोड पर राजधानी पार्क से मुंडका के बीच दोनों तरफ यातायात प्रभावित है.

 

6/7

मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर एक पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया है. ओखला अंडरपास पर जलभराव के कारण कालिंदी कुंज से क्राउन प्लाजा के बीच रोड नंबर 13 पर दोनों तरफ यातायात प्रभावित रहा. गाजीपुर बॉर्डर क्षेत्र में मुर्गा मंडी चौराहे पर अक्षरधाम से गाजियाबाद के बीच यातायात प्रभावित है. 

 

7/7

वहीं रोहिणी में एक कार सड़क में धंस गई. ज्वालाहेड़ी मार्केट के सामने एक पेड़ गिरने से मादीपुर मार्ग पर यातायात बाधित हो गया. मिंटो रोड पर कमला मार्केट से कनॉट प्लेस के बीच यातायात प्रभावित हुआ. पीरागढ़ी गांव में भेरा एन्क्लेव गोलचक्कर से पीरागढ़ी की ओर जाने वाले बाहरी रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है. तिलक ब्रिज अंडरपास (डब्ल्यू-पॉइंट) पर जलभराव और वाहनों के खराब होने के कारण आईपी मार्ग, बीएसजेड मार्ग और विकास मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़